A
Hindi News खेल अन्य खेल विश्व टूर फाइनल्स: समीर ने सुगियार्तो को हराकर नॉकआउट की उम्मीद बरकरार रखी

विश्व टूर फाइनल्स: समीर ने सुगियार्तो को हराकर नॉकआउट की उम्मीद बरकरार रखी

उन्होंने ग्रुप बी के 40 मिनट तक चले मैच में दसवें नंबर के सुगियार्तो को 21-16, 21-7 से हराया। 

<p>विश्व टूर फाइनल्स:...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES विश्व टूर फाइनल्स: समीर ने सुगियार्तो को हराकर नॉकआउट की उम्मीद बरकरार रखी 

ग्वांग्झू: भारत के समीर वर्मा ने दबदबे वाला प्रदर्शन करके गुरुवार को इंडोनेशिया के टोमी सुगियार्तो को सीधे गेम में हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के नॉकआउट में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। विश्व में 14वें नंबर के समीर ने आखिरी समय में टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई किया था। उन्होंने ग्रुप बी के 40 मिनट तक चले मैच में दसवें नंबर के सुगियार्तो को 21-16, 21-7 से हराया। 

यह 24 साल का भारतीय अपने पहले मैच में विश्व के नंबर एक और विश्व चैंपियन केंटो मोमोता से हार गया था। उन्हें शुक्रवार को अपने अगले मैच में थाईलैंड के केंटाफोन वांगचारोन से भिड़ना है। उन्होंने वांगचारोन ने स्विस ओपन में खिताबी जीत के दौरान हराया था लेकिन इस साल थाईलैंड ओपन में वह उनसे हार गये थे। 

समीर का इंडोनेशियाई खिलाड़ी के खिलाफ इससे पहले का रिकार्ड 1-1 से बराबर था लेकिन ये मैच जीतकर उन्होंने 2-1 की बढ़त हासिल कर ली।
 
इस मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी शुरू में 1-3 और 5-6 से पीछे चल रहा था। समीर ने हालांकि इसके बाद जल्द ही वापसी की और ब्रेक तक वह 11-7 से आगे चल रहे थे। सुगियार्तो ने 16-17 से अंतर कुछ कम किया लेकिन समीर ने अगले चार अंक जीतकर पहला गेम अपनी झोली में डाला। दूसरे गेम में सुगियार्तो ने फिर से 5-3 से बढ़त बनायी लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने जल्द ही दबदबा बना दिया लगातार नौ अंक बनाकर 16-6 से बढ़त बनायी। इसके बाद उन्होंने फिर से लगातार पांच अंक बनाकर मैच जीता।
 
ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू महिला एकल के ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में चीनी ताइपै की विश्व में नंबर एक ताइ जु यिंग से भिड़ेगी। 

हर ग्रुप से टॉप पर रहने वाले दो खिलाड़ी सेमीफाइनल्स के लिये क्वालीफाई करेंगे।