Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल अन्य खेल चैम्पियंस लीग: मैनचेस्टर सिटी को हराकर...

चैम्पियंस लीग: मैनचेस्टर सिटी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टॉटेनहम

अपने घरेलू मैदान पर खेले गए पहले लेग में टॉटेनहम ने 1-0 से जीत दर्ज की थी जिसके कारण मुकाबला 4-4 से ड्रॉ रहा। मेहमान टीम ने अवे गोल के आधार पर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

IANS
IANS 18 Apr 2019, 15:21:22 IST

मैनचेस्टर। टॉटेहनहम हॉटस्पर को बुधवार रात यहां यूरोपीय चैम्पियंस लीग क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में मौजूदा इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ 4-3 से हार झेलनी पड़ी, लेकिन अवे गोल के आधार पर मेहमान टीम अंतिम-4 में पहुंचने में कामयाब रही। बीबीसी के अनुसार, अपने घरेलू मैदान पर खेले गए पहले लेग में टॉटेनहम ने 1-0 से जीत दर्ज की थी जिसके कारण मुकाबला 4-4 से ड्रॉ रहा। मेहमान टीम ने अवे गोल के आधार पर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सिटी के घरेलू मैदान पर खेला गया मैच बेहद रोमांचक रहा। मुकाबले के शुरुआती 25 मिनट के भीतर ही दर्शकों को कुल पांच दमदार गोल देखने को मिले। गोल करने की शुरुआत सिटी ने की और चौथे मिनट में फारवर्ड रहीम स्टर्लिग ने गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। दक्षिण कोरिया के फारवर्ड सोन ह्यूंग-मिन ने अधिक समय नहीं लिया और सातवें मिनट में ही टॉटेहनम के लिए बराबरी का गोल कर दिया। 

सोन ने तीन मिनट बाद फिर दमदार खेल दिखाया। वह 18 गज के बॉक्स के पास से मेजबान टीम के डिफेंडर और गोलकीपर को छकाने में कामयाब रहे और स्कोर 2-1 कर दिया। सिटी के लिए इस बार पुर्तगाल के बर्नाडो सिल्वा सामने आए। उन्होंने 11वें मिनट में बॉक्स के अंदर से बराबरी का गोल किया। 

पहला हाफ समाप्त होने से पहले सिटी बढ़त बनाने में कामयाब रही। 21वें मिनट में दाएं विंग से बेल्जियम के केविन डे ब्रूने ने बॉक्स में बेहतरीन पास दिया जिस पर स्टर्लिग गोल करने में कामयाब हुए। 

सिटी ने दूसरे हाफ में शुरुआत से गेंद पर अधिक नियंत्रण बनाया और अटैक किया। 59वें मिनट शानदार फॉर्म में चल रहे स्ट्राइकर सर्जियो अगुएरो ने गोल करके स्कोर 4-2 कर दिया। 

इसके बाद, मेजबान टीम का दबदबा कायम रहा, लेकिन मैच के 73वें मिनट में टॉटेनहम को कॉर्नर मिला जिसे मुकाबले का नतीजा पलट दिया। फर्नाडो लोरेंटे गेंद को गोल में डालने में कामयाब रहे जिसने उनकी टीम को कुल योग के आधार पर बराबरी दिला दी। 

मैच के अंतिम क्षणों में अगुएरो के पास पर स्टर्लिग गेंद को गोल में डालने में कामयाब रहे, लेकिन वीएआर की मदद लेने के बाद रैफरी ने अगुएरो को ऑफ-साइड करार दिया और सिटी के टूर्नामेंट में आगे जाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन