A
Hindi News खेल अन्य खेल टोक्यो ओलंपिक के लिए चीन ने टेबल टेनिस टीम का ऐलान किया

टोक्यो ओलंपिक के लिए चीन ने टेबल टेनिस टीम का ऐलान किया

चीन ने टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए छह सदस्यीय टेबल टेनिस टीम की घोषणा की, जिसका 32 वर्षीय मा लॉन्ग टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। 

<p>टोक्यो ओलंपिक के लिए...- India TV Hindi Image Source : GETTY टोक्यो ओलंपिक के लिए चीन ने टेबल टेनिस टीम का ऐलान किया

बीजिंग| चीन ने टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए छह सदस्यीय टेबल टेनिस टीम की घोषणा की, जिसका 32 वर्षीय मा लॉन्ग टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। हालांकि 29 वर्षीय लियू शिवेन एकल स्पर्धा से बाहर हो गए हैं। चीनी पुरुष टीम का प्रतिनिधित्व पुरुष एकल में दुनिया के नंबर-1 फैन झेंडोंग और मा लोंग करेंगे, जबकि जू शिन उनके साथ टीम स्पर्धा में शामिल होंगे।

महिला वर्ग में शीर्ष क्रम की चेन मेंग, 20 साल की दुनिया की तीसरे नंबर की सुन यिंगशा के साथ एकल में चीनी चुनौती की अगुआई करेंगी। मौजूदा विश्व चैंपियन और पांच बार की विश्व कप विजेता लियू शिवेन, उनके साथ टीम स्पर्धा में शामिल होंगी।

मिश्रित टीम श्रेणी में जू शिन और लियू शिवेन की जोड़ी देश का प्रतिनिधित्व करेगी। मिश्रित युगल श्रेणी पहली बार ओलंपिक में शामिल की जा रही है। ओलंपिक खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता 24 जुलाई से 6 अगस्त तक टोक्यो मेट्रोपॉलिटन जिम्नैजियम में होगी। 1988 के सियोल ओलंपिक में खेल की शुरूआत के बाद से चीन ने अधिकतम 32 में से 28 स्वर्ण पदक जीते हैं।