A
Hindi News खेल अन्य खेल एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के लिए चीन के पहलवानों को नहीं मिला वीजा

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के लिए चीन के पहलवानों को नहीं मिला वीजा

तोमर ने कहा, "उन्हें (चीन के पहलवानों को) वीजा नहीं मिला है और अब एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेने का उनके पास कोई मौका नहीं है।"  

Chinese wrestlers did not get visa for Asian wrestling championship- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Chinese wrestlers did not get visa for Asian wrestling championship

नई दिल्ली। मंगलवार से यहां शुरू होने वाली एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए चीन के पहलवानों को वीजा देने से मना कर दिया गया है। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के सहसचिव विनोद तोमर ने आईएएनएस से इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि चीन के 40 सदस्य दल को एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए नई दिल्ली आना था, लेकिन अब उन्हें वीजा देने से मना कर दिया गया है।

तोमर ने कहा, "उन्हें (चीन के पहलवानों को) वीजा नहीं मिला है और अब एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेने का उनके पास कोई मौका नहीं है।"

भारत ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पिछले महीने 15 जनवरी को ही चीन के पहलवानों को वीजा जारी करना रोक दिया था। इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) और यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने पांच फरवरी को कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए चीनी और पाकिस्तानी पहलवानों को वीजा जारी कर दिया जाएगा।

डब्ल्यूएफआई के सामूहिक प्रयास के बाद छह पाकिस्तानी पहलवानों को चैंपियनशिप के लिए रविवार को ही वीजा मुहैया कराया गया था, जबकि चीनी पहलवानों को सोमवार तक का इंतजार करने को कहा गया था।

तोमर ने कहा, "स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है और यह वायरस बेहद खतरनाक है। इससे कई लोगों को खतरा है, क्योंकि यह अंतर्राष्ट्रीय मामला है।"

कोराना वायरस के कारण चीन में कई सारे खेल टूर्नामेंट स्थगित या फिर स्थानांतरित किए जा चुके हैं। कोराना वायरस के कारण चीन में अब तक करीब 1600 लोगों की मौत हो चुकी है।