A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोना महामारी के बीच स्वीडन में 14 जून से बहाल होंगे प्रतिस्पर्धी खेल

कोरोना महामारी के बीच स्वीडन में 14 जून से बहाल होंगे प्रतिस्पर्धी खेल

कोरोना वायरस को लेकर स्वीडन अपने रूख में लचीलापन लाया है और बच्चों की खेल गतिविधियां जारी रहेंगी और वयस्क भी अभ्यास सत्र के लिये जा सकेंगे।

Competitive sports, June, Sweden, Corona epidemic- India TV Hindi Image Source : GETTY Sports 

स्वीडन सरकार ने शुक्रवार को कहा कि प्रतिस्पर्धी और पेशेवर खेल 14 जून से बहाल हो सकते हैं लेकिन मैचों का आयोजन दर्शकों के बिना करना होगा। कोरोना वायरस को लेकर स्वीडन अपने रूख में लचीलापन लाया है और बच्चों की खेल गतिविधियां जारी रहेंगी और वयस्क भी अभ्यास सत्र के लिये जा सकेंगे। 

संस्कृति मंत्री अमांडा लिंड ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘अब हम सभी उम्र के लिये प्रतिस्पर्धी मुकाबले खोल रहे हैं जिसका मतलब है कि उच्च स्तर की खेल गतिविधियां फिर से बहाल हो सकती हैं। ’’ 

उन्होंने कहा कि यह फैसला सभी खेलों और सभी स्तर के खेलों के लिये लागू होगा लेकिन इसके लिये स्वास्थ्य एजेंसी के मौजूदा दिशानिर्देशों का सम्मान करना होगा। 

स्वीडिश फुटबॉल संघ के अध्यक्ष कार्ल एरिक निल्सन ने कहा, ‘‘यह अच्छा लगता है कि हम उस दौर में पहुंच गये जब हम धीरे धीरे सामान्य होने की तरफ बढ़ सकते हैं। ’’ 

स्वीड के अलावा भी कई देशों ने अपने यहां खेलों को बहाल कर दिया है। इस लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर जर्मनी है। जर्मनी ने बुंदेशलिगा लीग खेला जा रहा है, जिसकी शुरुआत दो सप्ताह पहले हुआ था।

वहीं स्पेन और रूस जैसे देशों में भी एक बार फिर फुटबॉल को बहाल करने की पूरी तैयारी की जा चुकी है।