A
Hindi News खेल अन्य खेल कोपा अमेरिका: फिर टूटा मेसी का अपने देश के लिए खिताब जीतने का सपना, अर्जेटीना को मात देकर फाइनल में पहुंची ब्राजील

कोपा अमेरिका: फिर टूटा मेसी का अपने देश के लिए खिताब जीतने का सपना, अर्जेटीना को मात देकर फाइनल में पहुंची ब्राजील

अर्जेटीना ने आखिरी बार 1993 में कोपा अमेरिका का खिताब जीता था। पिछले साल उसे फाइनल में चिली के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

कोपा अमेरिका: फिर टूटा मेसी का अपने देश के लिए खिताब जीतने का सपना, अर्जेटीना को मात देकर फाइनल में - India TV Hindi Image Source : GETTY कोपा अमेरिका: फिर टूटा मेसी का अपने देश के लिए खिताब जीतने का सपना, अर्जेटीना को मात देकर फाइनल में पहुंची ब्राजील

बेलो होरिजोंटे (ब्राजील)। महान फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी का अपने देश की सीनियर टीम के साथ खिताब जीतने का सपना मंगलवार को एक बार फिर टूट गया। कोपा अमेरिका-2019 के सेमीफाइनल में यहां अर्जेटीना को ब्राजील ने 2-0 से शिकस्त दी। मेजबान टीम की ओर इस अहम मैच में गेब्रियल जीसस ओर रोबटरे फिर्मिनो ने गोल दागा। 

बीबीसी के अनुसार, मेसी ने इस पूरे टूर्नामेंट में केवल एक गोल किया और वो भी पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए आया। अर्जेटीना ने आखिरी बार 1993 में कोपा अमेरिका का खिताब जीता था। पिछले साल उसे फाइनल में चिली के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। मैच की शुरुआत ब्राजील के लिए दमदार रही। पहले मिनट से ही मेजबान टीम ने अटैक करने का प्रयास और उसे 19वें मिनट में सफलता मिली। 

जीसस ने शानदार गोल करते हुए मेजबान टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद, दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। अर्जेटीना के मुख्य कोच ने इस मैच के लिए पाउलो डिबाला को भी टीम में शामिल किया। पहला हाफ समाप्त होने से पहले मेहमान टीम ने प्रयास तो जरूर किए, लेकिन गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। 

अर्जेटीना ने दूसरे हाफ में शुरुआत से अटैकिंग अप्रोच अपनाई, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। स्ट्राइकर सर्जियो ने गोल करने का एक शानदार प्रयास किया और गेंद गोल पोस्ट से लगकर वापस आ गई। मैच के 71वें मिनट में मेजबान टीम ने शानदार मूव बनाया। फिर्मिनो को मौका मिला और गोल करते हुए उन्होंने अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।