A
Hindi News खेल अन्य खेल कोपा डेल रे : रियल मेड्रिड, बार्सिलोना ने पहले लेग में 1-1 से ड्रॉ खेला

कोपा डेल रे : रियल मेड्रिड, बार्सिलोना ने पहले लेग में 1-1 से ड्रॉ खेला

ब्राजील के प्रतिभाशाली खिलाड़ी विनिसियस जूनियर ने मेजबान टीम के डिफेंडर जॉर्डी आल्बा को छकाते हुए फार पोस्ट पर स्ट्राइकर करीम बेंजेमा को पास दिया।

कोपा डेल रे : रियल मेड्रिड, बार्सिलोना ने पहले लेग में 1-1 से ड्रॉ खेला- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कोपा डेल रे : रियल मेड्रिड, बार्सिलोना ने पहले लेग में 1-1 से ड्रॉ खेला

बार्सिलोना। स्पेनिश दिग्गज रियल मेड्रिड और एफसी बार्सिलोना ने बुधवार रात यहां कोपा डेल रे सेमीफाइनल के पहले लेग के मुकाबले में 1-1 से रोमांचक ड्रॉ खेला। अर्जेटीना के महान खिलाड़ी लियोनेल मेसी मेजाबन टीम के शुरुआत-11 खिलाड़ियों में शामिल नहीं थे और वह दूसरे हाफ में मैदान पर उतरे। कैम्प नोउ में 92,000 से अधिक दर्शकों के सामने रियल की शुरुआत दमदार रही और उसने छठे मिनट में ही बढ़त बना ली। 

ब्राजील के प्रतिभाशाली खिलाड़ी विनिसियस जूनियर ने मेजबान टीम के डिफेंडर जॉर्डी आल्बा को छकाते हुए फार पोस्ट पर स्ट्राइकर करीम बेंजेमा को पास दिया। बेंजेमा ने भी गेंद पर बेहतरीन नियंत्रण दिखाया और लुकस वाजक्वेज जिन्होंने गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। 

बार्सिलोना इस शुरुआती झटके से उबरने में हालांकि, कामयाब रही। मेजबान टीम गेंद को अधिक समय तक गेंद को अपने नियंत्रण में रखने में कामयाब हुई। मैच के 19वें मिनट में ब्राजील के फारवर्ड खिलाड़ी मैल्कम को रियल के हाफ में शानदार पास मिला लेकिन वह हाफ साइड थे। 

पहले हाफ के अंतिम 20 मिनटों में बार्सिलोना ने कई अटैक किए लेकिन मेहमान टीम के गोलकीपर केलोर नवास ने दमदार खेल दिखाते हुए कई शानदार बचाव किए। दूसरे हाफ में बार्सिलोना के खेल में निखार आया। रियल ने भी एक-दो काउंटर अटैक किए लेकिन मेजबान टीम ज्यादा खरतनाक नजर आई। 

मैच के 58वें मिनट में बार्सिलोनो ने लेफ्ट विंग से अटैक किया। उरुग्वे के स्ट्राइकर ने गोल पर शॉट लिया और रिबाउंड पर मैल्कम ने बाएं पैर से दमदार गोल दागते हुए अपनी टीम को बराबरी। मैच के 60वें मिनट में कैसिमीरो और गैरेथ बेल मैदान पर आएं और दो मिनट बाद, मेसी ने भी मैदान पर कदम रखा। 

मेसी ने थोड़े समय में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने बेहतरीन पास दिए लेकिन मुकाबले में और कोई गोल नहीं हो सका। सेमीफाइनल का दूसरा लेग 27 फरवरी को रियल के घरेलू मैदान सैंटियागो बर्नबेयू में खेला जाएगा। बार्सिलोना लगातार पांचवीं बार खिताब अपने नाम करने का प्रयास कर रही है। उसने कुल मिलाकर 30 बार यह प्रतियोगिता जीती है।