A
Hindi News खेल अन्य खेल अफ्रीका में फुटबॉल की वापसी पर कोरोना वायरस ने डाला खलल, रोकनी पड़ी लीग

अफ्रीका में फुटबॉल की वापसी पर कोरोना वायरस ने डाला खलल, रोकनी पड़ी लीग

जाम्बिया फुटबॉल संघ ने शुक्रवार को कहा कि टीमें इसके प्रसार को रोकने के उपायों को ठीक से लागू करने में विफल रही जिसकी वजह से ऐसा हुआ। 

Football- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Football

केपटाउन| अफ्रीकी देश जाम्बिया की शीर्ष घरेलू फुटबॉल प्रतियोगिता से जुड़े 50 खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित मिलने के बाद लीग शुरू होने के दो सप्ताह के बाद इसे रोकना पड़ेगा। जाम्बिया फुटबॉल संघ ने शुक्रवार को कहा कि टीमें इसके प्रसार को रोकने के उपायों को ठीक से लागू करने में विफल रही जिसकी वजह से ऐसा हुआ।

18 जुलाई को शुरु हुई लीग का सत्र छह अगस्त को समाप्त हो जाएगा। इस घोषणा के बाद अफ्रीका के अन्य देशों में लीग टूर्नामेंट के शुरू होने पर सवाल उठ रहे हैं। अफ्रीकी महाद्वीप के अधिकांश हिस्सों में कोरोना वायरस महामारी संक्रमण् शुरूआती चरण में है ।

ऐसे में पहले से अव्यवस्थित और आर्थिकतंगी का सामना कर रहे फुटबॉल संघों के लिए सैकड़ों खिलाड़ियों और अधिकारियों का वायरस जांच करना चुनौती की तरह होगा।

जाम्बिया खेल को फिर से शुरू करने वाला दक्षिणी अफ्रीका में पहला था। उत्तरी अफ्रीका में, मोरक्को ने खेल शुरु कर दिया जबकि मिस्र भी इसके लिए तैयार है। दक्षिण अफ्रीका ने आठ अगस्त से लीग शुरू करने की घोषणा की है।