A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोना का प्रकोप, प्रीमियर लीग कम से कम 3 अप्रैल तक स्थगित

कोरोना का प्रकोप, प्रीमियर लीग कम से कम 3 अप्रैल तक स्थगित

इसमें हाई प्रोफाइल प्रीमियर लीग और देश में आयोजित होने वाले दूसरे पेशेवर आयोजन शमिल हैं। साथ ही एफए कप (महिला एवं पुरुष) को भी स्थगित कर दिया गया है।

Coronavirus outbreak, Premier League postponed until at least 3 April- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Coronavirus outbreak, Premier League postponed until at least 3 April

लंदन। इंग्लैंड में फुटबॉल की नियामक संस्था-फुटबॉल एसोसिएशन (एफए) ने शुक्रवार को कहा कि कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए देश में सभी स्तर की पेशेवर फुटबॉल गतिविधियां कम से कम 3 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं। इसमें हाई प्रोफाइल प्रीमियर लीग और देश में आयोजित होने वाले दूसरे पेशेवर आयोजन शमिल हैं। साथ ही एफए कप (महिला एवं पुरुष) को भी स्थगित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोनावायरस को महामारी करार दिया है। कोरोनावायरस तेजी से दुनिया में पैर पसार रहा है। करीब 1.5 लाख इसकी चपेट में हैं और अब तक करीब 5000 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं।

इनमें से चीन में 3177 और इटली में 1016 मौतें हुई हैं। भारत में 12 मार्च को एक मौत की पुष्टि हुई है और अब तक 81 लोग कोरोनावायरस से पीड़ित बताए जा रहे हैं। इनमें से 10 को इलाज के बाद छोड़ दिया गया है जबकि अब भी 71 मामले सक्रिय हैं।