A
Hindi News खेल अन्य खेल COVID-19: जहां पैदा हुए उस अस्पताल को फुटबॉलर गेरेथ बेल ने दान में दिए 5 लाख पाउंड

COVID-19: जहां पैदा हुए उस अस्पताल को फुटबॉलर गेरेथ बेल ने दान में दिए 5 लाख पाउंड

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में 1.5 लाख से ज्यादा लोग मौत का शिकार हो चुके हैं और 20 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित है। इस संकट की स्थिति में खेल जगत के सितारे दिल खोलकर मदद कर रहे हैं।

<p>COVID-19: जहां पैदा हुए उस...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES COVID-19: जहां पैदा हुए उस अस्पताल को फुटबॉलर गेरेथ बेल ने दान में दिए 5 लाख पाउंड

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में 1.5 लाख से ज्यादा लोग मौत का शिकार हो चुके हैं और 26 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित है। इस संकट की स्थिति में खेल जगत के सितारे दिल खोलकर मदद कर रहे हैं। रियल मेड्रिड के स्टार फुटबॉलर गेरेथ बेल ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना सहयोग दिया है। बेल ने इस महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिये कार्डिफ के एक अस्पताल को पांच लाख पाउंड दान में दिए हैं। ये वही अस्पताल है जहां बेल का जन्म हुआ था।

बेल ने  ‘कार्डिफ एंड वेल हैल्थ बोर्ड’ के एक ट्वीट में ये जानकारी दी।  उन्होंने लिखा,‘‘मैं कोरोना महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में कड़ी मेहनत और बलिदान दे रहे स्वास्थ्यकर्मियों को धन्यवाद देना चाहता हूं । वेल्स के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल की मेरे दिल में खास जगह है। मैं यही पैदा हुआ था।’’

उन्होंने कहा,‘‘मैं और मेरा परिवार इस संकट में उसके साथ खड़ा होना चाहता हूं। आप शानदार काम कर रहे हो। बहुत बहुत धन्यवाद।’ बता दें, वेल्स में बुधवार तक इस महामारी से 624 लोग मौत का शिकार हो चुके हैं जबकि 8000 से ज्यादा लोग वायरस से संक्रमित हैं । 

गौरतलब है कि गेरेथ बेल वेल्स के एक मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी है जिन्होंने 7 साल पहले स्पेन के मशहूर क्लब रियल मैड्रिड से नाता जोड़ा था। इस दौरान वह मेड्रिड की ओर से चार चैम्पियंस लीग खिताब जीत चुके हैं। कोरोना वायरस के कारण यूरोप समेत पूरी दुनिया में फुटबॉल मैचों के आयोजन पर रोक लगा दी गई है।

(भाषा इनपुट के साथ)