A
Hindi News खेल अन्य खेल COVID-19: पेले, मेराडोना समेत 50 फुटबॉलरों ने मेडिकल कर्माचारियों का अदा किया शुक्रिया

COVID-19: पेले, मेराडोना समेत 50 फुटबॉलरों ने मेडिकल कर्माचारियों का अदा किया शुक्रिया

महान फुटबालरों पेले, माराडोना और क्रिस्टियानो रोनाल्डो सहित करीब दुनिया के 50 फुटबालरों ने कोरोनावायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे मेडिकल कर्मचारियों का शुक्रिया अदा किया है।

<p>COVID-19: पेले, मेराडोना...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES COVID-19: पेले, मेराडोना समेत 50 फुटबॉलरों ने मेडिकल कर्माचारियों का अदा किया शुक्रिया

रियो डी जनेरियो| महान फुटबालरों पेले, माराडोना और क्रिस्टियानो रोनाल्डो सहित करीब दुनिया के 50 फुटबालरों ने कोरोनावायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे मेडिकल कर्मचारियों का शुक्रिया अदा किया है। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा ने करीब डेढ़ मिनट का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें इन दिग्गज फुटबालरों ने मेडिकल कर्मचारियों को मानवता का हीरो करार दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने फीफा के हवाले से कहा, " दुनिया भर के स्टाफ, स्वयंसेवक और मेडिकल कर्मचारी मानवता की सेवा करने के लिए प्रतिदिन अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।"

वीडियो में आगे कहा गया है, "कुछ ने इसकी भारी कीमत चुकाई है। कानून, फार्मेसियों, दुकानों, गोदामों, वितरण सेवाओं, सार्वजनिक परिवहन और सुरक्षा में लगे कर्मचारी, हमारे जीवन को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। मानवता के इन सभी हीरो को फुटबाल धन्यवाद करता है, फुटबाल आपको याद करता है और फुटबाल आपका समर्थन करता है।"

वीडियो में पेले, माराडोना और रोनाल्डो के अलावा डेविड बैकहम, गियानलुइगी बफन, काफू, फेबियो केनवारो, इकेर कासिलेस, जेनेदिन जिदान, कार्ली लियोड और माटरा आदि शामिल हैं। बैकहम ने एक बयान में कहा, " फुटबालर होने के नाते हमारी प्रशंसा की जाती है, लेकिन इस बार हमारे पास उन लोगों की प्रशंसा करने का मौका है, जो हमारी रक्षा के लिए अपनी जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं।"