A
Hindi News खेल अन्य खेल CWG 2018 (Badminton): मिश्रित टीम के सेमीफाइनल में सिंगापुर से भिड़ेगा भारत

CWG 2018 (Badminton): मिश्रित टीम के सेमीफाइनल में सिंगापुर से भिड़ेगा भारत

भारतीय बैडमिंटन टीम ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए तीसरे दिन शनिवार को मिश्रित टीम स्पर्धा में सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। 

<p>Chirag, Reddy</p>- India TV Hindi Chirag, Reddy

गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया): भारतीय बैडमिंटन टीम ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए तीसरे दिन शनिवार को मिश्रित टीम स्पर्धा में सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। करारा स्पोर्ट्स एरीना में इस स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम ने मलेशिया को मॉरीशस को 3-0 से मात दी। पहला मैच पुरुष युगल वर्ग में खेला गया, जिसमें सात्विक रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने अतिश लुबाह और क्रिस्टिोफर ज्यां पॉल की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-12, 21-3 से मात दी। 

इस जीत की बदौलत भारत ने मॉरीशस के खिलाफ 1-0 से बढ़त बना ली। इसके बाद महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन.सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने ऑरेली एलिशा एलेट और निक्की चान लाम की जोड़ी को 21-8, 21-7 से मात देकर भारत को 2-0 से आगे कर दिया। 

इस स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल का तीसरा मैच पुरुष एकल वर्ग में खेला गया, जिसमें वर्ल्ड नम्बर-2 किदांबी श्रीकांत ने जूलियन पॉल को सीधे गेमों में 21-12, 21-14 से मात देकर अपनी टीम को 3-0 की अजेय बढ़त दिला दी। इस स्पर्धा में लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल को मैच खेलने की जरूरत नहीं पड़ी, क्योंकि भारत ने पहले ही 3-0 से अजेय बढ़त बनाकर मैच अपने नाम कर लिया था। 

इसी के साथ भारत ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना रविवार को सिंगापुर से होगा। सिंगापुर ने इस स्पर्धा के एक अन्य सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलिया को 3-0 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल किया।