A
Hindi News खेल अन्य खेल प्रो कबड्डी लीग: घरेलू मैचों में जीत दर्ज कर लीग में वापसी करना चाहेगी दबंग दिल्ली

प्रो कबड्डी लीग: घरेलू मैचों में जीत दर्ज कर लीग में वापसी करना चाहेगी दबंग दिल्ली

प्रो कबड्डी लीग के जोन ए में प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे काबिज दबंग दिल्ली को घरेलू मैचों के साथ टूर्नामेंट में वापसी की उम्मीद है।

dabang delhi- India TV Hindi dabang delhi

नई दिल्ली: प्रो कबड्डी लीग के जोन ए में प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे काबिज दबंग दिल्ली को घरेलू मैचों के साथ टूर्नामेंट में वापसी की उम्मीद है। टीम के कप्तान मेराज शेख और कोच रमेश बेंदीगिरी ने उम्मीद जतायी कि घरेलू मैचों में दर्शकों के समर्थन से टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

टीम के कोच बेंदीगिरी ने कहा, 'टूर्नामेंट में हमारी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन हम मौकों को भुनाने में कामयाब नहीं रहे। ज्यादातर मैचों में हम काफी कम अंतर से हारे। इस हफ्ते हमें अपने घर में लगातार छह मैच खेलने हैं, अगर हम ये सभी मैच जीतने में कामयाब रहे तो प्वाइंट टेबल में ऊपर आ सकते हैं। उन्होंने कहा, दिल्ली ने लीग में अभी 12 मैच खेले हैं जबकि प्वाइंट टेबल में टॉप पर चल रही गुजरात फार्चूनजाएंट्स ने 15 मैच खेल लिए हैं। हमें उम्मीद है कि मैचों के साथ हमारे अंक भी बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रो कबड्डी लीग का ये सीजन काफी लंबा है इसलिये खिलाड़ियों को रोटेट किया जा रहा है। इसलिये हमने 22-23 खिलाड़ियों का पूल रखा है जिन्हें रोटेट कर खिलाया जा रहा। हमारे लिये लंबा सीजन अच्छा है क्योंकि हर खिलाड़ी को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है।

वहीं दिल्ली के कप्तान मेराज शेख ने कहा कि वह चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और मैच में उतरने के लिये तैयार है। उन्होंने कहा, घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिये हमारी टीम तैयार है, हालांकि हर मैच चुनौतीपूर्ण होगा। दर्शकों के समर्थन से हमें अच्छा करने का हौसला मिलेगा। लीग के सबसे अच्छे रेडर में से एक माने जाने वाले इस ईरानी खिलाड़ी ने कहा कि कबड्डी में भारतीय खिलाड़ियों का कोई मुकाबला नहीं लेकिन पटना पाइरेट्स के कप्तान प्रदीप नरवाल सर्वश्रेष्ठ रेडर हैं।

दिल्ली की टीम 22 से 28 सितंबर के बीच छह मैच खेलेगी जिसमें उसे यू मुंबा, पुणेरीपल्टन, हरियाणा स्टीलर्स, पटना पाइरेट्स, उार प्रदेश योद्धा और तेलुगू टाइटन्स के खिलाफ मैदान में उतरना है। कुल 12 टीमों में दिल्ली की टीम 28 अंकों के साथ 11वें नंबर पर है। आखिरी स्थान पर जोन बी की टीम तमिल थलाइवाज है।