A
Hindi News खेल अन्य खेल डेनिल मेदवेदेव हुए बड़े उलटफेर का शिकार, नोवेंटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हुए बाहर

डेनिल मेदवेदेव हुए बड़े उलटफेर का शिकार, नोवेंटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हुए बाहर

मेदवेदेव को हाल ही में फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास से हार का सामना करना पड़ा था।

Daniil Medvedev, Noventi Open tennis tournament, Sports - India TV Hindi Image Source : GETTY Daniil Medvedev

विश्व के नंबर-2 खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव बड़े उलटफेर का शिकार हुए हैं और उन्हें नोवेंटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में विश्व के 45वें नंबर के खिलाड़ी जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रफ के हाथों हार का सामना कर बाहर होना पड़ा। लेनार्ड ने ओपनिंग राउंड के मुकाबले में मेदवेदेव को 7-6(6), 6-3 से हराया।

लेनार्ड के करियर की यह सबसे बड़ी जीत है। उनका अगले दौर में मुकाबला 76वें नंबर के खिलाड़ी अमेरिका के मार्कोस गिरोन से होगा जिन्होंने कनाडा के वासेक पोसपिसिल को 7-6(4), 7-6(6) से हराया।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में मिली जीत के बावजूद न्यूजीलैंड को भारत से मिलेगी कड़ी टक्कर- गैरी स्टीड

इस हार के साथ ही मेदवेदेव की विंबलडन की तैयारियों को झटका लगा है। मेदवेदेव को हाल ही में फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास से हार का सामना करना पड़ा था।

इस बीच, दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस ने आठवीं सीड फ्रेंच के गाएल मोंफिल्स को 6-4, 6-4 से हराया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी जो इस साल मार्च में दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे थे, उनका सामना स्लोवाकिया के क्वालीफायर लुकास लाको से होगा।

लाको ने एक अन्य मुकाबले में अर्जेटीना के गुइडो पेला को 6-7(5), 7-5, 6-1 से हराया।

यह भी पढ़ें- आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के दोषी स्पिनर अंकित चव्हाण पर से बीसीसीआई ने हटाया बैन

जापान के केई निशिकोरी को लिथुआनिया के रिकार्डस बेरांकिस को हराने में मेहनत करनी पड़ी। निशिकोरी ने एक घंटे 41 मिनट तक चले मुकाबले में बेरांकिस को 6-3, 2-6, 6-2 से हराया।

निशिकोरी का अगले दौर में सामना अमेरिका के सेबास्टियन कोरदा के साथ होगा जिन्होंने स्पेन के रोबटरे बतिस्ता अगुत को 6-3, 7-6(0) से हराया।