A
Hindi News खेल अन्य खेल Davis Cup 2019: रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल की आसान जीत से भारत ने पाकिस्तान पर बनाई 2-0 से बढ़त

Davis Cup 2019: रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल की आसान जीत से भारत ने पाकिस्तान पर बनाई 2-0 से बढ़त

डेविस कप 2019 के पहले दिन ही भारतीय खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर भारत को पाकिस्तान पर 2-0 की बढ़त दिलाई।

Davis Cup 2019, Ramkumar Ramanathan,Sumit Nagal, Hufaiza Mohammed Rehman,India,Leander Paes,Muhammed- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Sumit Nagal

रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल ने पाकिस्तान के अपने प्रतिद्वंद्वियों को टेनिस का कड़ा सबक सिखाते हुए डेविस कप मुकाबले में भारत को 2-0 से बढ़त दिलायी। सिंगल मुकाबले पूरी तरह से एकतरफा रहे। रामकुमार ने पहले मैच में 17 साल के मोहम्मद शोएब को केवल 42 मिनट में 6-0, 6-0 से शिकस्त दी। 

शोएब केवल दूसरे सेट के छठे गेम में थोड़ी चुनौती पेश कर पाये जब उन्होंने रामकुमार को दो ड्यूस अंकों तक खींचा। नागल ने इसके बाद डेविस कप में अपनी पहली जीत दर्ज की। उन्होंने दूसरे एकल में हुफैजा मोहम्मद रहमान को 64 मिनट तक चले मैच में 6-0, 6-2 से हराया। 

पाकिस्तान को अपने शीर्ष खिलाड़ियों की कमी खली जो यह मुकाबला तटस्थ स्थान पर करवाने के विरोध में हट गये थे। पहले मैच में जहां मुकाबला था नहीं, वहीं दूसरे मैच में पाकिस्तान के युवा खिलाड़ी हुफैजा ने नागल का जितना संभव हो लंबी रैलियों में उलझाने की कोशिश की। दूसरे सेट के दूसरे गेम में दो बार उन्होंने नागल ड्यूस अंकों तक खींचा और तीसरो गेम जीतकर पहली बार पाकिस्तान के नाम पर एक गेम लिखा। 

इससे हालांकि नागल की जीत का इंतजार ही बढ़ा और उन्होंने आठवें गेम में मैच अपने नाम किया। अनुभवी लिएंडर पेस और जीवन नेदुचेझियन अब शनिवार को युगल मैच में हुफैजा और शोएब से भिड़ेंगे। भारत अभी तक पाकिस्तान से छह मुकाबलों में कभी हारा नहीं है और इसके कायम रहने की पूरी संभावना है। 

शनिवार को जीत से पेस डेविस कप इतिहास में सर्वाधिक युगल मैच जीतने के अपने विश्व रिकॉर्ड को आगे बढ़ाएंगे। वह अभी 43 जीत के साथ शीर्ष पर हैं। इस मुकाबले का विजेता विश्व कप क्वालीफायर्स में क्रोएशिया से भिड़ेगा जो कि अगले साल छह और सात मार्च को खेला जाएगा।