A
Hindi News खेल अन्य खेल डेविस कप: भांबरी, रामकुमार ने भारत को दिलाई 2-0 की बढ़त

डेविस कप: भांबरी, रामकुमार ने भारत को दिलाई 2-0 की बढ़त

पुणे: भारत ने शुक्रवार को डेविस कप के एशिया-ओसनिया जोन ग्रुप-ए के मुकाबले के पहले दिन न्यूजीलैंड पर 2-0 की बढ़त ले ली। बालेबाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मुकाबले में भारत के युकी भांबरी

Rajkumar- India TV Hindi Rajkumar

पुणे: भारत ने शुक्रवार को डेविस कप के एशिया-ओसनिया जोन ग्रुप-ए के मुकाबले के पहले दिन न्यूजीलैंड पर 2-0 की बढ़त ले ली। बालेबाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मुकाबले में भारत के युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन ने पुरुष एकल के दोनों मुकाबले जीत कर भारत को बढ़त दिलाई।

भांबरी ने फिन टियारनी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-3 से मात दी। रामकुमार ने भी सीधे सेटों में मुकाबला जीता। उन्होंने जोस स्टेटहैम को 6-3, 6-4, 6-3 से मात दी। 

भांबरी ने मैच में कुल पांच ऐस लगाए जबकि फिन ने तीन ऐस मारे। भांबरी 17 ब्रेक प्वांइट में से सात को अपने पक्ष में करने में कामयाब रहे। फिन के हिस्से छह ब्रेक प्वाइंट आए जिसमें से वह तीन पर ही सफलता हासिल कर सके।

पुरुष एकल के दूसरे मैच में भी भारत के रामकुमार का जलवा देखने को मिला। रामकुमार ने पहले सेट में जोस के खिलाफ एकतरफा खेल दिखाते हुए 4-1 की बढ़त ले ली थी। हालांकि जोस ने वापसी की कोशिश करते हुए दो अंक लिए लेकिन वह हार को नहीं टाल सके। रामकुमार ने यह सेट 6-3 से अपने नाम किया। 

दूसरे सेट में जोस ने रामकुमार को अच्छी टक्कर दी, लेकिन भारतीय खिलाड़ी 4-3 से बढ़त लेने में कामयाब रहे। रामकुमार ने यह सेट 6-4 से अपने नाम किया। तीसरे सेट में भी रामकुमार ने जोस को आसानी से हराकर जीत दर्ज की। रामकुमार ने इस मुकाबले में कुल 15 ऐस लगाए जबकि जोस सिर्फ तीन ऐस ही लगा सके। 

शनिवार को होने वाले पुरुष युगल के मुकबाले में भारत के लिएंडर पेस और विष्णु वर्धन की जोड़ी न्यूजीलैंड के अर्टेम सिटाक और माइकल वीनस की जोड़ी से भिड़ेगी।