A
Hindi News खेल अन्य खेल दीपिका कुमारी और अंकिता ने एशियाई तीरंदाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में बनाई जगह

दीपिका कुमारी और अंकिता ने एशियाई तीरंदाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में बनाई जगह

दीपिका कुमारी और अंकिता ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 21वीं एशियाई तीरंदाजी चैम्पियनशिप की महिला रिकर्व स्पर्धा के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Deepika Kumari, Ankita Bhakat, Asian Archery Championships semifinals, 21st Asian Archery Championsh- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES/TWITTER Deepika kumari and Ankita

दीपिका कुमारी और अंकिता के 21वीं एशियाई तीरंदाजी चैम्पियनशिप की महिला रिकर्व स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंचने से भारत ने तीरंदाजी में 2020 तोक्यो खेलों का व्यक्तिगत ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया। इस महाद्वीपीय क्वालीफिकेशन से तीन व्यक्तिगत स्थान हासिल किये जा सकते थे और भारतीय तीरंदाजों ने शानदार प्रदर्शन किया जिसमें शीर्ष वरीय दीपिका और छठी वरीय अंकिता ने अंतिम चार में पहुंचकर व्यक्तिगत ओलंपिक स्थान पक्का किया। 

भूटान के कर्मा और वियतनाम के एनगुएट डो थि एन्ह ने बाकी दो व्यक्तिगत कोटे स्थान हासिल किये। दीपिका ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मलेशिया की नूर अफीसा अब्दुल को 7-2, ईरान की जहरा नेमाती को 6-4 और स्थानीय तीरंदाज नरीसारा खुनहिरानचाइयो को 6-2 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना एनगुएट से होगा। 

अंकिता ने हांगकांग की लाम शुक चिंग एडा को 7-1, वियतनाम की एनगुएन थि फुयोंग को 6-0 और कजाखस्तान की अनास्तासिया बानोवा को 6-4 से मात दी। अंकिता अंतिम चार में कर्मा के सामने होंगी। भारतीय तीरंदाजी संघ पर प्रतिबंध के कारण दीपिका, अंकिता और लैशराम बोम्बायला देवी की भारतीय तिकड़ी तटस्थ ध्वज के अंतर्गत प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही हैं। 

तीरंदाजी में भारत का यह दूसरा ओलंपिक कोटा है, इससे पहले तरूणदीप राय, अतनु दास और प्रवीण जाधव की पुरूष रिकर्व टीम ने साल के शुरू में विश्व चैम्पियनशिप में कोटा हासिल किया था।