A
Hindi News खेल अन्य खेल Wimbledon: गत चैंपियन खिलाड़ी सिमोना हालेप ने इंजरी के कारण नाम लिया वापस

Wimbledon: गत चैंपियन खिलाड़ी सिमोना हालेप ने इंजरी के कारण नाम लिया वापस

2019 में सिमोना हालेप ने सेरेना विलियम्स को हरा कर विंबलडन का खिताब जीता था। उसके बाद साल 2020 में विंबलडन कोरोनावायरल के कारण रद्द हो गया था और इस बार वे हिस्सा नहीं ले रही हैं।

<p><strong>Defending Champion Simona Halep Withdraws from...- India TV Hindi Image Source : TWITTER HANDLE/@WIMBLEDON Defending Champion Simona Halep Withdraws from Wimbledon Due To Injury

स्टार टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने कहा है कि वे बहुत दुखी और निराश हैं क्योंकि वे इस साल विंबलडन में हिस्सा नहीं ले सकेंगी। उन्होंने इसके पीछे का कारण अपनी पिंडली की चोट को बताया है। 29 वर्षीय रोम की खिलाड़ी मई से ही अपनी फिटनेस को लेकर संघर्ष कर रही हैं। उन्होंने इस कारण मई में हुए इटालियन ओपन से भी अपना नाम वापस ले लिया था।

विश्व की नंबर-3 महिला टेनिस खिलाड़ी ने कहा, "बहुत दुख के साथ इस बात की घोषणा कर रही हूं कि मेरी पिंडली की चोट के कारण मैं विंबलडन में भाग नहीं ले पाऊंगी।"

गौरतलब है कि 2019 में सिमोना हालेप ने सेरेना विलियम्स को हरा कर विंबलडन का खिताब जीता था। उसके बाद साल 2020 में विंबलडन कोरोनावायरल के कारण रद्द हो गया था और इस बार वे हिस्सा नहीं ले रही हैं।

सिमोना हालेप से पहले विश्व की नंबर-2 टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने भी नाम वापस ले लिया था।

नंबर-1 खिलाड़ी एश्ले बार्टी के फिटनेस पर भी सवालिया निशान लगे हैं ऐसे में सेरेना विलियम्स के लिए खिताब तक पहुंचना काफी आसान हो जाएगा।