A
Hindi News खेल अन्य खेल डेनमार्क ओपन: चीन के ताकतवर खिलाड़ी लिन डैन को हराकर प्रणीत ने रचा इतिहास

डेनमार्क ओपन: चीन के ताकतवर खिलाड़ी लिन डैन को हराकर प्रणीत ने रचा इतिहास

प्रणीत ने चीन के दबसे दमदार खिलाड़ी रह चुके 2 बार ओलिंपिक और 5 बार वर्ल्ड चैम्पियनशिप के विजेता लिन डैन को हराया। 

Sai Praneethq- India TV Hindi Image Source : @BAI_MEDIA/TWITTER Sai Praneeth

भारत की गोल्डन स्टार शटलर पी. वी. सिंधु और पुरुषों में शानदार फॉर्म में चल रहे बी साई प्रणीत डेनमार्क ओपन के प्री-क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। प्रणीत ने चीन के दबसे दमदार खिलाड़ी रह चुके 2 बार ओलिंपिक और 5 बार वर्ल्ड चैम्पियनशिप के विजेता लिन डैन को हराया। प्रणीत ने लिन को सीधे सेटों में 21-14, 21-17 से हराया। इस तरह प्रणीत और लिन दोनों के बीच करियर में तीसरी बार सामना हुआ था जिसमें प्रणीत ने पहली बार ऐतिहासिक जीत हासिल की। 

इतना ही नहीं प्रणीत 2011 के बाद से किसी ओलंपिक मेडलिस्ट और वर्ल्ड चैम्पियन शटलर को हराने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं।

वहीं दूसरी तरफ बात करें महिला स्टार खिलाड़ी पी. वी. सिन्धु की तो उन्होंने इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मरिस्का तुनजुंग को 22-20, 21-18 से हराया। वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-16 तुनजुंग को 38 मिनट में हरा दिया। इस तरह सिंधु की तुनजुंग पर ये लगातार छठी जीत है।

हालांकि पुरुष सिंगल्स के अगले दौर में अनुभवी स्टार पी। कश्यप को पहले ही राउंड में हारकर बाहर होना पड़ा। कश्यप को थाईलैंड के सििथकाेम थामासिन ने 21-13, 21-12 से मात दी।

इसके अलावा, सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी पुरुष डबल्स के प्री-क्वार्टर में पहुंच गई। रैंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी ने दक्षिण कोरिया के किम जी जुंग और ली योंग देई को 24-22, 21-11 से हराया।