A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोना के दो मामले पाए जाने के बावजूद तय कार्यक्रम के अनुसार शुरू होगा बुंदेसलीगा

कोरोना के दो मामले पाए जाने के बावजूद तय कार्यक्रम के अनुसार शुरू होगा बुंदेसलीगा

कोरोना संकट के बीच साउथ कोरिया में हाल ही में फुटबॉल लीग के नए सीजन का आगाज हुआ। कोरिया के बाद अब जल्द ही जर्मनी में बुंदेशलीगा की 16 मई से शुरूआत होने जा रही है। कोरोना के प्रकोप के बाद बुंदेशलीगा यूरोप में शुरू होने वाली पहली फुटबॉल लीग होगी।

<p>कोरोना के दो मामले...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कोरोना के दो मामले पाए जाने के बावजूद तय कार्यक्रम के अनुसार शुरू होगा बुंदेसलीगा 

कोरोना संकट के बीच साउथ कोरिया में हाल ही में फुटबॉल लीग के नए सीजन का आगाज हुआ। कोरिया के बाद अब जल्द ही जर्मनी में बुंदेशलीगा की 16 मई से शुरूआत होने जा रही है। कोरोना के प्रकोप के बाद बुंदेशलीगा यूरोप में शुरू होने वाली पहली फुटबॉल लीग होगी।

इस बीच जर्मन फुटबाल लीग (डीएफएल) के दूसरी श्रेणी के क्लब डायनेमो ड्रेसडेन में  कोरोना वायरस के दो मामले पाये गए जिसके बाद पूरी टीम को 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहने का आदेश दिया गया। हालांकि इससे बुंदेशलीगा की वापसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

इस बारे में जर्मन फुटबाल लीग (डीएफएल) के प्रमुख ने कहा कि दूसरी श्रेणी के क्लब डायनेमो ड्रेसडेन की टीम को क्वारंटाइन पर भेजे जाने के बावजूद बुंदेसलीगा को कोई खतरा नहीं है और वह तय कार्यक्रम के अनुसार शुरू होगा। हाल ही में जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की सरकार ने 16 मई को अपना सत्र फिर से शुरू करने की मंजूरी दी थी। लेकिन डीएफएल के प्रमुख क्रिस्टियन सीफर्ट ने डायनेमो मामले को ज्यादा महत्व नहीं दिया। 

उन्होंने जर्मन प्रसारक जेडडीएफ से कहा, ‘‘यह कोई ऐसा कारण नहीं है जिससे सारे सत्र पर सवालिया निशान लग जाए। सीफर्ट ने कहा, ‘‘मैं पहले ही यह मानकर चल रहा था कि ऐसा हो सकता है। हम अभी टूर्नामेंट फिर से आरंभ करने की शुरुआत में है। ’’ बुंदेसलीगा पहली शीर्ष यूरोपीय फुटबाल लीग होगी जो कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद फिर से शुरू की जाएगी। मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे और दोनों टीमों के खिलाड़ियों सहित 300 लोगों को रहने की अनुमति दी जाएगी।

इससे पहले इंग्लिश फुटबॉल क्लब लिवरपूल के पूर्व खिलाड़ी डिएटमार हमान ने कहा था कि जर्मन फुटबाल लीग का दोबारा शुरू होना पूरे खेल जगत के लिए एक उदाहरण है। हमान पूर्व में जर्मनी के क्लब बायर्न म्यूनिख के लिए खेल चुके हैं। जर्मन फुटबाल लीग बंदुसलीगा कोरोनावायरस महामारी के कारण 11 मार्च से ही निलंबित है। 

गौरतलब है कि जर्मनी कोविड- 19 वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों के मामलें में 7वें स्थान पर बना हुआ है। इस देश में करीब 7 हजार 500 से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस की वजह से से मौत के मुंह में समा चुके हैं। वहीं, अभी भी लगभग 20 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। 

(With PTI Inputs)