A
Hindi News खेल अन्य खेल ईस्ट बंगाल क्लब के भारत गौरव पुरस्कार से सम्मानित होंगे पिल्ले

ईस्ट बंगाल क्लब के भारत गौरव पुरस्कार से सम्मानित होंगे पिल्ले

पिल्ले को इस पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए एक अगस्त का दिन चुना गया है। क्लब के सहायक महासचिव शांति राजन दासगुप्ता की दी गई जानकरी के अनुसार क्लब के स्थापना दिवस के दिन ही पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

dhanraj- India TV Hindi dhanraj

नई दिल्ली: भारत के राष्ट्रीय खेल हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी रहे धनराज पिल्ले जल्द ही गौरव पुरस्कार से सम्मानित होने जा रहें हैं।  हॉकी टीम के पूर्व कप्तान रहे पिल्ले को ईस्ट बंगाल फुटबाल क्लब द्वारा उनके सर्वोच्च पुरस्कार भारत गौरव से सम्मानित किया जाएगा।

पिल्ले को इस पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए एक अगस्त का दिन चुना गया है। क्लब के सहायक महासचिव शांति राजन दासगुप्ता की दी गई जानकरी के अनुसार क्लब के स्थापना दिवस के दिन ही पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। (कोहली ने किया इशारा, तीसरे वनडे में डेब्यू कर सकता है यह धाकड़ बल्लेबाज)

दासगुप्ता ने पिल्ले की तारीफ करते हुए कहा कि, "भारतीय हॉकी के लिए उन्होंने कई योगदान दिए हैं। उन्होंने भविष्य के खिलाड़ियों के सामने उदाहरण पेश किए हैं। उन्हें सम्मानित कर क्लब बेहद खुशी महसूस करेगा।"

पिल्ले ने लम्बे समय तक हॉकी खेला है, उन्होंने अपने 15 साल के करियर में चार ओलम्पिक खेलों, विश्व कप टूर्नामेंटों, चैम्पियंस ट्रॉफी और एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी ने राष्ट्रीय हॉकी टीम के लिए 339 मैच खेले है और जिनमें करीब 170 गोल दागे। (हॉकी: कनाडा से हारकर वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में छठे नंबर पर रहा भारत)