A
Hindi News खेल अन्य खेल डिप्रेशन के लक्षणों के कारण अस्पताल में भर्ती हुए डिएगो माराडोना

डिप्रेशन के लक्षणों के कारण अस्पताल में भर्ती हुए डिएगो माराडोना

डिएगो माराडोना को अपने 60वें जन्मदिन के तीन बाद अवसाद (डिप्रेशन) के लक्षणों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

Diego Maradona Admitted To Hospital In Argentina- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Diego Maradona Admitted To Hospital In Argentina

ब्यूनस आयर्स। अपने जमाने के दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना को अपने 60वें जन्मदिन के तीन बाद अवसाद (डिप्रेशन) के लक्षणों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। माराडोना के एक कर्मचारी ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि इस पूर्व फुटबॉलर की स्थिति गंभीर नहीं है। इस कर्मचारी ने गोपनीयता की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि वह इस मामले में बात करने के लिये अधिकृत नहीं है। 

कर्मचारी ने कहा,‘‘वह एक सप्ताह से काफी दुखी थे और कुछ खाना नहीं चाहते थे।’’ 

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी पर सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी, दे दिया ये बयान

उन्होंने बताया कि माराडोना के निजी चिकित्सक लियोपोल्डो लुके उन्हें अस्पताल ले गये ताकि उनके स्वास्थ्य की जांच करायी जा सके। अर्जेंटीना की 1986 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान को ब्यूनस आयर्स से लगभग 40 किलोमीटर दक्षिण में स्थित ला प्लाटा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

माराडोना पिछले साल जिम्नेसिया एस्ग्रिमा के कोच बनने के बाद से वहां रह रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को अपना 60वां जन्मदिन मनाया था तथा उस रात जिम्नेसिया के राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पैट्रोनाटो के खिलाफ मैच में दिखे थे। 

माराडोना की टीम ने यह मैच 3-0 से जीता था। वह पहला हाफ समाप्त होने से पहले ही चले गये थे जिसके बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर सवाल उठाये जाने लगे थे।