A
Hindi News खेल अन्य खेल महान फुटबॉलर माराडोना का बड़ा खुलासा, बोले- इटली में मेरे साथ हुआ था नस्लीय भेदभाव

महान फुटबॉलर माराडोना का बड़ा खुलासा, बोले- इटली में मेरे साथ हुआ था नस्लीय भेदभाव

 इंटर मिलान के खिलाफ सैन सीरो स्टेडियम में हुए एक मैच के दौरान कॉलीबाई के खिलाफ दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की थी। 

महान फुटबॉलर माराडोना का बड़ा खुलासा, बोले- इटली में मेरे साथ हुआ था नस्लीय भेदभाव - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES महान फुटबॉलर माराडोना का बड़ा खुलासा, बोले- इटली में मेरे साथ हुआ था नस्लीय भेदभाव 

नेपल्स (इटली)। अर्जेटीना के महान फुटबाल खिलाड़ी डिएगो माराडोना ने इटली के क्लब नेपोली के डिफेंडर केलिडोउ कॉलीबाई को अपना समर्थन देते हुए कहा कि क्लब करियर के दौरान उन्हें भी नस्लीय भेदभाव का सामना करना पड़ा था। इंटर मिलान के खिलाफ सैन सीरो स्टेडियम में हुए एक मैच के दौरान कॉलीबाई के खिलाफ दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की थी। गौरतलब है कि माराडोना नेपोली के दिग्गज खिलाड़ी रह चुके हैं। वह अपने करियर में सात साल नेपोली के लिए खेले। 

'ईएसपीएन' ने माराडोना के हवाले से बताया, "मैं नेपोली में सात वर्षो तक खेला और मेरे खिलाफ भी दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की। मुझे अभी भी वह झंडे याद है जिसमें लिखा था- इटली में स्वागत है। मैं आज नेपोलियन महसूस कर रहा हूं और आज मैं कॉलीबाई को समर्थन देना चाहता हूं।"

माराडोना ने कहा, "मैं उम्मीद करता हूं कि इससे हमेशा के लिए फुटबाल में से नस्लीय भेदभाव को समाप्त करने में मदद मिलेगी।" नेपोली फिलहाल, इटली लीग की तालिका में 44 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।