A
Hindi News खेल अन्य खेल अमेरिका ओपन में खेलने के लिए बनाए गए नियमों को जोकोविच ने बताया काफी सख्त

अमेरिका ओपन में खेलने के लिए बनाए गए नियमों को जोकोविच ने बताया काफी सख्त

दुनिया के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने कहा कि अमेरिका ओपन में खेलने के लिए जो नियम बनाए गए हैं, वे काफी सख्त हैं।

<p>अमेरिका ओपन में...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES अमेरिका ओपन में खेलने के लिए बनाए गए नियमों को जोकोविच ने बताया काफी सख्त 

न्यूयॉर्क| दुनिया के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने कहा कि अमेरिका ओपन में खेलने के लिए जो नियम बनाए गए हैं, वे काफी सख्त हैं। अमेरिका ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट का आयोजन का 24 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है। अमेरिका टेनिस संघ (यूएसटीए) के आयोजकों ने कहा है कि वह टूर्नामेंट को तय समय पर आयोजित कराना चाहते हैं।

ब्लिक आनलाइन डेली की रिपोर्ट के अनुसार, जोकोविच ने पर्वा टीवी से कहा, " एक दिन पहले ही मेरी विश्व टेनिस के नेतृत्वकर्ताओं से फोन पर बात हुई थी। इस दौरान उन्होंने टेनिस सीजन को दोबारा शुरू करने के कई विकल्पों पर चर्चा की, खासतौर पर अगस्त के आखिर में अमेरिका ओपन के आयोजन को लेकर। लेकिन, अब तक पता नहीं है कि इसका आयोजन कब होगा।"

उन्होंने कहा, " इसे लेकर उन्होंने हमें जो नियम बताए गए हैं, वे काफी कठोर है। अगर इसका पालन करते हैं तो हम मैनहटन भी नहीं जा सकते। हमें न्यूयॉर्क एयरपोर्ट के पास के होटलों में ही सोना पड़ेगा। हफ्ते में दो से तीन बार कोरोना टेस्ट कराना पड़ेगा।"

जोकोविच ने साथ ही कहा, "हमें क्लब के भीतर सिर्फ एक सपोर्ट स्टाफ लाने की इजाजत होगी, जोकि बहुत मुश्किल होगा। हम कोच, फिटनेस ट्रेनर और फिजियोथेरेपिस्ट के बिना कैसे ट्रेनिंग कर सकते हैं।"

वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी ने कहा, "आयोजकों के सभी सुझाव बहुत ही कड़े और पेचीदा हैं। लेकिन, मैं समझ सकता हूं कि आर्थिक वजहों, मौजूदा करार की वजह से आयोजकों पर टूर्नामेंट को कराने का दबाव है। इसलिए इस तरह की शर्ते लगाई गई हैं। हम देखेंगे कि क्या होता है।"