A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोना वायरस महामारी के कारण डच फार्मूला वन ग्रां प्री अगले साल तक के लिए हुआ स्थगित

कोरोना वायरस महामारी के कारण डच फार्मूला वन ग्रां प्री अगले साल तक के लिए हुआ स्थगित

मोटरस्पोर्ट महासंघ एफआईए के साथ मिलकर फार्मूला वन प्रबंधन 2021 का कार्यक्रम बनायेगा जिसमें डच ग्रां प्री की नयी तारीख पर भी फैसला होगा। 

Dutch,Formula 1, Grand Prix, Corona virus epidemic- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Formula 1

कोरोना वायरस महामारी के कारण डच फार्मूला वन ग्रां प्री रेस अगले साल तक स्थगित कर दी गयी है। इस रेस को 1985 के बाद पहली बार कैलेंडर में वापसी करनी थी। डच ग्रां प्री का आयोजन तीन मई को जांडवूर्ट में किया जाना था लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसे पहले मार्च में स्थगित किया गया था। 

आयोजकों ने बयान में कहा, ‘‘कोरोना वायरस के दुनिया भर में फैलने से फार्मूला वन हेनेकेन डच ग्रां प्री को स्थगित कर दिया गया था जिसकी पहले आयोजन की घोषणा की गयी थी। इसे 2021 तक स्थगित कर दिया गया है। ’’ 

मोटरस्पोर्ट महासंघ एफआईए के साथ मिलकर फार्मूला वन प्रबंधन 2021 का कार्यक्रम बनायेगा जिसमें डच ग्रां प्री की नयी तारीख पर भी फैसला होगा। 

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के कारण दुनियाभर में लगभग सभी तरह के स्पोर्टिंग इवेंट को अपने तय समय से स्थगित किया जा रहा है। हालांकि इस बीच फुटबॉल, क्रिकेट और टेनिस जैसे खेलों को बहाल करने के लिए एक बार फिर से कोशिश की जाने लगी है।

यही कारण है जर्मनी में बुंदेशलिगा जैसे फुटबॉल लीग को कोरोना वायरस प्रकोप के बीच में ही इसका आयोजन किया जा रहा है। वहीं इसके अलावा ला लिगा जैसे कई टूर्नामेंट के आयोजन की तैयारी भी अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है।

वहीं क्रिकेट जैसे बड़े स्तर पर खेले जाने वाले खेल को भी फिर शुरू किए जाने की तैयारी की जाने लगी है।