A
Hindi News खेल अन्य खेल रियल मैड्रिड में शामिल हुए बेल्जियम के फुटबॉलर ईडन हजार्ड

रियल मैड्रिड में शामिल हुए बेल्जियम के फुटबॉलर ईडन हजार्ड

स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड ने बेल्जियम के करिश्माई फारवर्ड ईडन हजार्ड को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। हजार्ड को रियल मैड्रिड ने इंग्लिश क्लब चेल्सी से खरीदा। 

<p>रियल मैड्रिड में...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES रियल मैड्रिड में शामिल हुए बेल्जियम के फुटबॉलर ईडन हजार्ड

मैड्रिड| स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड ने बेल्जियम के करिश्माई फारवर्ड ईडन हजार्ड को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। हजार्ड को रियल मैड्रिड ने इंग्लिश क्लब चेल्सी से खरीदा। हजार्ड सात साल तक चेल्सी के लिए खेले और टीम के साथ कई खिताब जीते। उन्हें 2014-15 फुटबाल राइटर्स एसोसिएशन फुटबालर ऑफ द इयर भी चुना गया था। 

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, 28 वर्षीय हजार्ड ने रियल के साथ 30 जून 2024 तक का करार किया है। स्पेनिश क्लब ने कहा कि 13 जून को खिलाड़ी की मेडिकल जांच होगी। रियल ने हजार्ड के लिए चेल्सी को 10 करोड़ यूरो को भुगतान किया है। 

हजार्ड ने चेल्सी के साथ अपने करार को बढ़ाने से इंकार कर दिया था। क्लब के साथ उनका अनुबंध जून 2020 में समाप्त होना था। आर्सेनल को यूरोपा लीग फाइनल में मात देने के बाद हजार्ड ने कहा था कि वे रियल में शामिल होना चाहते हैं।

हजार्ड इस सीजन रियल में शामिल होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। स्पेनिश क्लब ने उनसे पहले एडर मिलिताओ और लूका योविच को खरीदा है। ब्राजील के एक खिलाड़ी रोर्डिगो गोएस भी रियल में शामिल होने के करीब हैं। 

चेल्सी के लिए हजार्ड ने कुल 352 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें महत्वपूर्ण असिस्ट देने के साथ-साथ कुल 110 गोल किए दागे। उन्होंने क्लब के साथ दो बार इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) ट्रॉफी और एक-एक बार एफए कप एंव लीग कप का खिताब जीता।

हजार्ड 2018 फीफा विश्व कप में भाग लेने वाली बेल्जियम की टीम के कप्ताप थे। टीम टूर्नामेंट में तीसरे पायदान पर रही थी। उन्होंने प्रशंसकों से कहा, "आप जानते हैं कि मैं रियल मैड्रिड के लिए खेलूंगा। यह किसी से छिपा नहीं है कि अपना पहला गोल दागने के बाद से रियल से खेलना मेरा सपना रहा है। अब जब क्लबों के बीच सहमति बन गई है तो आप सभी इस बात को समझेंगे कि मुझे अपने करियर में एक नए अध्याय की शुरुआत करनी है।"

कयास लगाए जा रहे हैं कि हजार्ड को रियल में नंबर-7 की जर्सी दी जाएगी, जो पहले क्रिस्टियानो रोनाल्डो और राउल जैसे खिलाड़ी पहन चुके हैं।