A
Hindi News खेल अन्य खेल मैच फिक्सिंग मामलें में मिस्र के टेनिस खिलाड़ी यूसेफ होसम पर लगा आजीवन प्रतिबंध

मैच फिक्सिंग मामलें में मिस्र के टेनिस खिलाड़ी यूसेफ होसम पर लगा आजीवन प्रतिबंध

मिस्र के टेनिस खिलाड़ी यूसेफ होसम पर कई सारे मैच फिक्सिंग और भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में लिप्त रहने के बाद आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है।

<p>मैच फिक्सिंग मामलें...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES मैच फिक्सिंग मामलें में मिस्र के टेनिस खिलाड़ी यूसेफ होसम पर लगा आजीवन प्रतिबंध

लंदन| मिस्र के टेनिस खिलाड़ी यूसेफ होसम पर कई सारे मैच फिक्सिंग और भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में लिप्त रहने के बाद आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है। टेनिस इन्टेग्रिटी यूनिट (टीआईयू) ने कहा कि स्वतंत्र भ्रष्टाचार-विरोधी सुनवाई अधिकारी नौ से 11 मार्च तक लंदन में अनुशासनात्मक सुनवाई के बाद आजीवन प्रतिबंध लगाने को अपनी मंजूरी दी है।

टीआईयू ने अपनी जांच में पाया कि होसम ने 2015 से 2019 के बीच में 21 बार भ्रष्टाचार रोधि नियमों का उल्लंघन किया था। साथ ही होसम को आठ मैच फिक्सिंग और छह बार जुए से संबंधित मामले में संलिप्त पाया गया।

टीआईयू ने एक बयान में कहा, " जांच के बाद अब होसम को स्थायी रूप से खेल से बाहर कर दिया गया है। साथ ही अब उन्हें किसी भी तरह के टेनिस टूर्नामेंट या गतिविधियों में भाग लेने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।" 21 साल के होसम इस समय एटीपी एकल रैंकिंग में 820वें नंबर के खिलाड़ी हैं और वह दिसंबर 2017 में 291वें नंबर पर पहुंचे थे, जोकि करियर की उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग थी।