Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल अन्य खेल यूरोपा लीग के फाइनल में पहुंचा...

यूरोपा लीग के फाइनल में पहुंचा चेल्सी, खिताबी मुकाबले में आर्सेनल से होगी भिड़ंत

इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी ने इंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट को हराते हुए यूरोपा लीग के फाइनल में जगह बना ली है।

IANS
IANS 10 May 2019, 12:34:56 IST

लंदन| इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी ने इंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट को हराते हुए यूरोपा लीग के फाइनल में जगह बना ली है। 29 मई को होने वाले फाइनल मैच में उसका सामना अपने पड़ोसी आर्सेनल से होगा। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक गुरुवार को हुए मैच में दोनों टीमें 210 मिनट के खेल के बाद 2-2 से बराबरी पर रहीं। पहले चरण में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं और दूसरे चरण में भी यही स्कोर रहा था। इस तरह 3-3 की बराबरी के साथ दोनों चरण के मुकाबले समाप्त हुए।

बराबरी के स्कोर के बाद मैच का फैसला निकालने के लिए पेनाल्टी का सहारा लिया गया, जिसमें चेल्सी ने 4-3 से बाजी मार ली। पेनाल्टी शूटआउट में चेल्सी के गोलकीपर केपा अरिताब्लागा ने दो गोल रोके। अब चेल्सी को 29 मई को होने वाले फाइनल मुकाबले में लंदन के ही क्लब आर्सेनल से भिड़ना है।

यूरोपा लीग यूरोप का दूसरा सबसे प्रतिष्ठित क्लब फुटबाल लीग है। चैम्पियंस लीग के बाद इसी का स्थान आता है और हर देश में होने वाले लीग में से चार टीमें (चौथे से आठवें स्थान तक की) इसमें हिस्सा लेती हैं। चैम्पियंस लीग में शीर्ष चार टीमों को जगह मिलती है।

ये पहली बार है जब यूरोप की दो टॉप लीग- चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग के फाइनल में इंग्लिश क्लब के बीच भिड़ंत होगी। बता दें कि चैंपियंस लीग का फाइनल टोटनहम और लीवरपूल के बीच खेला जाएगा। साल 2013 के बाद पहली बार चैंपियंस लीग का मुकाबला रोनाल्डो और मेसी के बिना खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन