A
Hindi News खेल अन्य खेल दुनिया का सबसे तेज़ रनर अब दौड़ेगा घरेलू ज़मीन पर

दुनिया का सबसे तेज़ रनर अब दौड़ेगा घरेलू ज़मीन पर

किंग्स्टन: दुनिया के सबसे तेज़ फर्राटा धावक उसेन बोल्ट ने दो साल के बाद पहली बार घरेलू जमीन (जमैका) पर दौड़ने का इरादा जताया है। सीएमसी की रिपोर्ट के अनुसार, 100 मीटर और 200 मीटर

World's fastest runner Usain Bolt- India TV Hindi World's fastest runner Usain Bolt

किंग्स्टन: दुनिया के सबसे तेज़ फर्राटा धावक उसेन बोल्ट ने दो साल के बाद पहली बार घरेलू जमीन (जमैका) पर दौड़ने का इरादा जताया है। सीएमसी की रिपोर्ट के अनुसार, 100 मीटर और 200 मीटर की दौड़ के विश्व रिकॉर्ड धारक ने कहा कि वह जमैका में 11 जून को पहली रेसर ग्रां प्री में हिस्सा लेने के लिए उत्सुक हैं। बोल्ट ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया, "मैं इस प्रतियोगिता के आयोजन के लिए किए गए प्रयासों पर गौरवान्वित हूं।"

प्रतियोगिता में जमैका कई स्टार रनर लेंगे भाग

दिग्गज धावक ने कहा कि इस कदम के लिए उन्हें अपने कोच ग्लेन मिल्स पर बेहद गर्व है और वह जानते हैं कि यह प्रतियोगिता काफी सफल होगी। उम्मीद जताई जा रही है कि इस प्रतियोगिता में उनके साथ उनके हमवतन आसफा पावेल, योहान ब्लेक, वारेन वेएर, हांस्ले पार्चमेंट और विश्व के 100 मीटर बाधा दौड़ के विजेता डेनियल विलियम्स भी शामिल होंगे। बोल्ट ने कहा, "अब तक मुझे यही पता है कि इस प्रतियोगिता में कई बेहतरीन एथलीट हिस्सा लेने वाले हैं और मैं भी इसमें शामिल रहूंगा।"

पिछले साल विश्व खिताब जीतने के बाद ये बोल्ट की पहली प्रतियोगिता होगी

दिग्गज धावक ने बीजिंग में पिछले वर्ष विश्व खिताब जीतने के बाद अब तक किसी भी प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया है। बोल्ट ने कहा, "मैं कुछ वर्षो से जमैका में नहीं दौड़ा हूं और इसलिए मैं इस प्रतियोगिता का इंतजार कर रहा हूं। मेरा मानना है कि लोग इस प्रतियोगिता का समर्थन करने के लिए आगे आएंगे।"