A
Hindi News खेल अन्य खेल ISL-6 : मुम्बई को 5-2 से हराकर गोवा ने फिर शीर्ष पर किया कब्जा

ISL-6 : मुम्बई को 5-2 से हराकर गोवा ने फिर शीर्ष पर किया कब्जा

बीते सीजन का फाइनल खेलने वाले एफसी गोवा ने बुधवार को अपने घर में लगातार छठी जीत के साथ हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

<p>ISL-6 : मुम्बई को 5-2 से...- India TV Hindi Image Source : ISL ISL-6 : मुम्बई को 5-2 से हराकर गोवा ने फिर शीर्ष पर किया कब्जा

फातोर्दा (गोवा)| बीते सीजन का फाइनल खेलने वाले एफसी गोवा ने बुधवार को अपने घर में लगातार छठी जीत के साथ हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। गोवा ने यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में मुम्बई सिटी एफसी को 5-2 से हराया। गोवा के लिए फेरान कोरोमिनास ने 20वें और 80वें मिनट में गोल किए जबकि हुगो बोउमोस ने 38वें तथा जैकीचंद सिंह 39वें मिनट में गोल दागा। मुम्बई के मोहम्मद रफीक (87वें मिनट) का एक आत्मघाती गोल भी गोवा के खाते में जुड़ा। गोवा के लिए रावलिन बार्जेस ने 18वें और बिपिन सिंह ने 57वें मिनट में गोल किए।

गोवा की इस सीजन में 17 मैचों में यह 11वीं जीत है और वह 36 अंकों के साथ फिर से शीर्ष पर विराजमान हो गई है। मुम्बई के 17 मैचों से 26 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर ही बनी हुई है। मुम्बई की हार ने ओडिशा एफसी को प्लेआफ की दौड़ से बाहर होने से बचा लिया।

मैच में पहले 15 मिनट बीत जाने के बाद अगले पांच मिनट में एक के बाद एक दो गोल देखने को मिले। पहले मुम्बई ने 18वें मिनट में रॉवलिन बॉर्जेस के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली। लेकिन, गोवा ने दो मिनट बाद ही शानदार वापसी करते हुए कोरोमिनास के गोल के दम पर मुकाबले में 1-1 की बराबरी कायम कर ली। गोवा के इस गोल में बोउमोस का असिस्ट रहा।

बराबरी का गोल करने के बाद गोवा ने हमले तेज किए और दो मिनट मे दो गोल करते हुए 3-1 की बढ़त ले ली। उसके लिए दूसरा गोल बोउमोस ने 38वें मिनट में और तीसरा गोल जैकीचंद ने 39वें मिनट किया। जैकी के इस गोल में कोरो का असिस्ट रहा। गोवा के पास हाफ टाइम तक चौथा गोल करने का मौका था, लेकिन जैकी इस बार महज कुछ इंच के अंतर से चूक गए।

दूसरे हाफ में मुम्बई एक गोल से पीछे थी और गोवा इस अंतर को बढ़ाना चाहती थी। इसी क्रम में कोरो ने 80वें मिनट में गोल करते हुए गोवा को 4-2 से आगे कर दिया। इस गोल में बोउमोस का असिस्ट था। कोरो का यह इस सीजन का 13वां गोल है। वह अब वह सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में एटीके के राय कृष्णा (13) के साथ बराबरी पर आ गए हैं।

इस गोल के आघात से मुम्बई की टीम अभी सम्भली भी नहीं थी कि मोहम्मद रफीक ने एक आत्मघाती गोल करते हुए गोवा को 5-2 से आगे कर दिया। अब मुम्बई के लिए वापसी नामुमकिन था और वह अंतत: इस सीजन की पांचवीं हार को मजबूर हुई।