A
Hindi News खेल अन्य खेल FIFA U-17 World Cup: घाना ने किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश

FIFA U-17 World Cup: घाना ने किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश

घाना की अंडर-17 टीम ने बुधवार को फीफा अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट के अंतिम-16 दौर के मैच में नाइजर को मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Fifa U-17, ghana vs Niger- India TV Hindi Fifa U-17, ghana vs Niger

मुंबई: घाना की अंडर-17 टीम ने बुधवार को फीफा अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट के अंतिम-16 दौर के मैच में नाइजर को मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। बुधवार को डी.वाई. पाटील स्टेडियम में खेले गए इस मैच में घाना ने नाइजर को 2-0 से मात दी।

घाना के लिए हालांकि, इस मैच में जीत हासिल करना आसान नहीं रहा। नाइजर अपने अच्छे डिफेंस के दम पर कड़ी प्रतिद्वंद्विता दे रहा था। कप्तान एरिक अयीह ने पहले हाफ में मिले अतिरिक्त समय (49वें मिनट) में गोल कर घाना को बढ़त दी। इसके बाद भी दोनों टीमों के बीच कड़ा संघर्ष देखा गया। खेल की समाप्ति के अंतिम मिनट में रिचर्ड डांसो (90वें मिनट) ने गोल कर घाना को नाइजर पर 2-0 से जीत दिलाई।

पदार्पण कर रही नाइजर की टीम मई में अफ्रीकी अंडर-17 टूर्नामेंट में पेनल्टी में घाना से 5-6 से हार गयी थी। हालांकि हारने वाली टीम के नायक रहे गोलकीपर खालिद लावाली, जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से कई शाट का बचाव किया जो जरा सी भी चूक से गोल में तब्दील हो सकते थे। 

नाइजर के गोलकीपर के अलावा उनके डिफेंस ने दो बार की चैम्पियन टीम को लगभग पहले हाफ तक गोल से दूर ही रखा लेकिन इंजुरी टाइम में उन्होंने पेनल्टी गंवा दी। एईया ने स्पाट किक को गोल में तब्दील किया जबकि लावाली इसे रोकने के लिये दूसरी दिशा में गिर गये। घाना के कप्तान ने अपनी तेजी और गेंद पर नियंत्रण से लगातार हमले किये। हालांकि घाना की टीम दूसरे हाफ में भी लगातार शाट के बावजूद गोल नहीं कर सकी, पर स्थानापन्न रिचार्ड दानसो को टोकु की जगह उतारे जाने के बाद तुंरत ही 90वें मिनट में गोल कर दिया। 

घाना का सामना अब क्वार्टर फाइनल में माली की टीम से होगा।