A
Hindi News खेल अन्य खेल FIFA U-17 World Cup : क्वार्टर फाइनल में पहुंची इंग्लैंड और माली की टीमें

FIFA U-17 World Cup : क्वार्टर फाइनल में पहुंची इंग्लैंड और माली की टीमें

इंग्लैंड ने मंगलवार को खेले गए प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में जापान को पेनाल्टी शूटआउट में 5-3 से मात दी, वहीं माली ने गोवा के पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में इराक को 5-1 से हराया।

FIFA world cup- India TV Hindi Image Source : PTI FIFA world cup

कोलकाता: इंग्लैंड और माली की अंडर-17 टीमें यहां जारी फीफा विश्व कप टूनार्मेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं। इंग्लैंड ने मंगलवार को विवेकानंद युवा भारती क्रीरांगन मैदान पर खेले गए प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में पेनाल्टी शूटआउट में जापान को 5-3 से मात दी, वहीं माली ने गोवा के पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में इराक को 5-1 से हराया।

इंग्लैंड के लिए जापान के खिलाफ जीत हासिल करना आसान नहीं था। दोनों टीमें के बीच तय समय की समाप्ति तक का मैच गोलरहित रहा और इस कारण दोनों टीमों को पांच-पांच पेनाल्टी शूटआउट का मौका दिया गया। इंग्लैंड के लिए रिहान ब्रेवस्टर, कालुम हुडसोन ओडोई, फिल फोडेन, गोलकीपर कुर्टिस एंडरसन और नेया किर्बी ने सफलता हासिल की।

जापान के लिए युकीनेरी सुगावारा, तेसेई मियाशीरो और सोइचीरो कोजुकी ने सफलता हासिल की, लेकिन बाकी दो खिलाड़ी असफल रहे। इस प्रकार इंग्लैंड ने जापान को पेनाल्टी शूटआउट में 5-3 से मात देकर जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका सामना 21 अक्टूबर को गोवा में अमेरिका से होगा।

इसके अलावा, प्री-क्वार्टर फाइनल में माली ने अपने मैच की अच्छी शुरूआत की। हादजी ड्रामे ने 25वें मिनट में गोल कर टीम का खाता खोला।इसके बाद लासाना दियाए न 33वें, फोडे कोनाटे ने 73वें, मोहम्मद कमारा ने 87वें मिनट में गोल कर माली को मजबूत बढ़त दी। इस बीच, 85वें मिनट में अली करीम ने गोल कर इराक का खाता खोला। हालांकि, 94वें मिनट में दियाए ने गोल कर माली को इराक के खिलाफ 5-1 से जीत दिलाई।