A
Hindi News खेल अन्य खेल फीफा विश्व कप 2018: पॉल पोग्बा की वजह से फ्रांस का समर्थन कर रहे हैं युवराज सिंह

फीफा विश्व कप 2018: पॉल पोग्बा की वजह से फ्रांस का समर्थन कर रहे हैं युवराज सिंह

युवराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का सबसे बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी बताया।

<p>युवराज सिंह</p>- India TV Hindi युवराज सिंह

विश्व कप फुटबॉल का खुमार भारतीय क्रिकेटरों के भी सिर चढ़कर बोल रहा है और चैंपियन क्रिकेटर युवराज सिंह फीफा विश्व कप में अपनी पसंदीदा टीम ब्राजील की बजाय फ्रांस का समर्थन कर रहे हैं। इसकी वजह है मैनचेस्टर युनाइटेड के उनके पसंदीदा खिलाड़ी पॉल पोग्बा और हर किसी को पचा है कि पोग्बा फ्रांस के लिए खेलते हैं। युवराज ने कहा, ‘पिछले कुछ विश्व कप में मैं ब्राजील के साथ था लेकिन इस साल फ्रांस का समर्थन कर रहा हूं। इसका कारण हैं पॉल पोग्बा जो मैनचेस्टर युनाइटेड के खिलाड़ी हैं।’

फुटबॉल के शौकीन युवराज अक्सर मैनचेस्टर युनाइटेड के प्रीमियर लीग मैच देखने ओल्ड ट्रैफर्ड जाते रहते हैं। भारतीय टीम अभ्यास के दौरान भी फुटबॉल खेलती है। युवराज ने अपने कुछ साथी खिलाड़ियों की फुटबॉल कौशल पर भी टिप्पणी की। भारत की विश्व कप 2011 के जीत के नायक ने कहा, ‘विराट बहुत फिट हैं और तेजी से दौड़ सकते हैं लेकिन वो गोल नहीं कर सकते। उनके पास कौशल है लेकिन फिनिशिंग नहीं है। उन्हें इस पर काम करना होगा।’ उन्होंने ये भी कहा कि जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या फुटबॉल के लिए नहीं बने हैं। 

युवराज ने आगे कहा, ‘जसप्रीत बुमराह को फुटबॉल नहीं खेलना चाहिए। हार्दिक पंड्या भी खराब फुटबॉलर हैं। उन्हें अपने खेल में सुधार करना होगा।’ उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा, ‘रोहित शर्मा भयानक फुटबॉल खिलाड़ी हैं। वो गेंद पास कर देते हैं और हिलता भी नहीं है। हमेशा ऑफ साइड में खड़े रहते हैं। जहीर खान भी दौड़ना नहीं चाहते। आशीष नेहरा को तो खेलना ही नहीं चाहिए। वो जब भी फुटबॉल खेलते हैं, चोटिल हो जाते हैं।’ युवराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी को सबसे अच्छा फुटबॉल खिलाड़ी बताया।