A
Hindi News खेल अन्य खेल भारतीय ओलंपिक हॉकी टीम में जगह बनाना है मेरा पहला लक्ष्य - दिलप्रीत सिंह

भारतीय ओलंपिक हॉकी टीम में जगह बनाना है मेरा पहला लक्ष्य - दिलप्रीत सिंह

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड दिलप्रीत सिंह ने कहा है कि यह चरण, जहां टीम टोक्यो ओलंपिक के लिए तैयारी कर रही है, युवाओं के लिए बहुत अहम है।

Dilpreet Singh- India TV Hindi Image Source : GETTY Dilpreet Singh

बेंगलुरू| भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड दिलप्रीत सिंह ने कहा है कि यह चरण, जहां टीम टोक्यो ओलंपिक के लिए तैयारी कर रही है, युवाओं के लिए बहुत अहम है। दिलप्रीत ने कहा, " ओलंपिक के 2021 तक स्थगित होने से युवाओं के पास अपना जौहर दिखाने और भारतीय ओलंपिक टीम में अपनी जगह बनाने का अच्छा मौका सामने आया है। युवाओं के लिए यह एक अहम चरण है क्योंकि ऐसे मौके हर रोज नहीं आते हैं।"

उन्होंने कहा, " किसी भी खिलाड़ी के लिए ओलंपिक में खेलना एक सपना होता है और अगले कुछ महीनों में अपने इस सपने को पूरा करने का हम सबके पास यह एक अच्छा अवसर है।"

20 वर्षीय दिलप्रीत चैंपियंस ट्रॉफी 2018 में रजत पदक जीतने और 2018 एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें - परिवार और पुलेला गोपीचंद के साथ विवाद की खबरों को खारिज करते हुए पीवी सिंधु ने दिया ये बयान

उन्होंने कहा कि ओलंपिक के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना उनका एकमात्र लक्ष्य है।

दिलप्रीत ने कहा, " अगले कुछ महीनों का उपयोग करने को लेकर मैं प्रतिबद्ध हूं। मैं अपने खेल को और बेहतर बनाना चाहता हूं ताकि मैं भारतीय ओलंपिक टीम में अपनी जगह बना सकूं। इस साल की शुरुआत में एफआईएच प्रो लीग में सीनियर टीम में वापस आना शानदार था।"