A
Hindi News खेल अन्य खेल फेडरर ने पहली बार जीता इस्तानबुल ओपन खिताब

फेडरर ने पहली बार जीता इस्तानबुल ओपन खिताब

इस्तानबुल: स्विटजरलैंड के दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने रविवार को उरुग्वे के पाब्लो चुवास को हराते हुए इस्तानबुल ओपन टूर्नामेंट का खिताब पहली बार अपने नाम किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक 17 बार

फेडरर ने जीता...- India TV Hindi फेडरर ने जीता इस्तानबुल ओपन खिताब

इस्तानबुल: स्विटजरलैंड के दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने रविवार को उरुग्वे के पाब्लो चुवास को हराते हुए इस्तानबुल ओपन टूर्नामेंट का खिताब पहली बार अपने नाम किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर ने सेमीफाइनल में ग्रिगोर दिमित्रोव को हराने वाले चुवास को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराया।

पहले सेट में फेडरर ने एक समय 3-0 की बढ़त बना रखी थी लेकिन इसके बाद चुवास ने वापसी की और तीन के बदले तीन गेम जीतने में सफल रहे लेकिन 33 मिनट तक चले इस सेट में फेडरर के अनुभव के आगे चुवास नहीं टिक सके।

दूसरे सेट में चुवास ने फेडरर को हैरान करने की तैयारी कर ली थी और 3-3 की बराबरी हासिल कर ली थी। फेडरर हालांकि किसी उलटफेर को होने देने के मूड में नहीं थे और यही कारण है कि सातवें गेम में चुवास की सर्विस ब्रेक करके फेडरर ने 4-3 की बढ़त हासिल की और फिर 6-4 से सेट और मैच अपने नाम किया।

फेडरर ने इस्तानबुल ओपन के अलावा बीते दिनों 2012 के बाद पहली बार मेड्रिड मास्टर्स खिताब जीता था। यह उनके करियर का 85वां खिताब था।