A
Hindi News खेल अन्य खेल प्रीमियर लीग में जर्सी पर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ का संदेश दे सकते हैं फुटबॉलर

प्रीमियर लीग में जर्सी पर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ का संदेश दे सकते हैं फुटबॉलर

जर्सी पर संदेश देने की योजना पर अभी अंतिम फैसला नहीं किया गया है। प्रीमियर लीग कोरोना वायरस के कारण 100 दिन तक ठप्प रहने के बाद बुधवार से शुरू होगी।   

Footballer can message 'Black Lives Matter' on jersey in Premier League- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Footballer can message 'Black Lives Matter' on jersey in Premier League

लंदन। इंग्लैंड की शीर्ष फुटबॉल चैंपियनशिप प्रीमियर लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ी इस प्रतियोगिता के फिर से शुरू होने पर जर्सी पर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ का संदेश दे सकते हैं। क्लबों ने गुरुवार को कान्फ्रेंस कॉल के दौरान इस पर चर्चा की कि अमेरिका के मिनियापोलिस में 25 मई को एक पुलिसकर्मी द्वारा अफ्रीकी मूल के जार्ज फ्लॉयड की मौत के बाद खिलाड़ी समाज में व्याप्त नस्ली अन्याय को समाप्त करने के लिये खेलों का कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं। 

जर्सी पर संदेश देने की योजना पर अभी अंतिम फैसला नहीं किया गया है। प्रीमियर लीग कोरोना वायरस के कारण 100 दिन तक ठप्प रहने के बाद बुधवार से शुरू होगी। 

क्लबों ने जर्सी पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा का ‘लोगो’ लगाने पर भी चर्चा की। खेलों के नियमों के अनुसार मैच के दिन उपयोग किये जाने वाले साजो सामान पर किसी तरह का राजनीतिक, धार्मिक या निजी नारा, बयान या छवि नहीं दी जा सकती है लेकिन इंग्लैंड फुटबॉल संघ ने कहा कि मैदान पर संदेश देते समय व्यावहारिक समझ को लागू किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें - ला लिगा की तीन महीने बाद वापसी, सेविला ने रीयाल बेटिस को 2-0 से हराया

जर्मन लीग में खिलाड़ियों द्वारा जार्ज फ्लॉयड के समर्थन में संदेश देने के बाद विश्व फुटबाल की सर्वोच्च संस्था फीफा ने इस तरह का रूख अपनाया है।