A
Hindi News खेल अन्य खेल अर्जेंटीना फुटबॉल टीम के पूर्व कोच एलेजेंड्रो साबेला का हुआ निधन

अर्जेंटीना फुटबॉल टीम के पूर्व कोच एलेजेंड्रो साबेला का हुआ निधन

साबेला 2011 से 2014 तक अर्जेंटीना के कोच थे। उनके कोच रहते ही टीम ने 2014 के फीफा विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी। टीम हालांकि फाइनल हार गई थी।

Football, sports, Football club- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Football

अर्जेंटीना फुटबॉल टीम के पूर्व कोच एलेजेंड्रो साबेला का कैंसर और दिल की बीमारी के कारण 66 साल की उम्र में निधन हो गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक साबेला का मंगलवार को 13 दिन बाद यहां के आईसीबीए अस्पताल में भर्ती कराए जाने बाद निधन हो गया।

अस्पताल ने एक बयान जारी कर कहा, "आईसीबीए कार्डियोवास्क्लूयलर इंस्टीट्यूट इस बात की सूचना देते हुए दुखी है कि एलेजेंड्रो साबेला का दिन की बीमारी के कारण निधन हो गया।" साबेला 2011 से 2014 तक अर्जेंटीना के कोच थे। उनके कोच रहते ही टीम ने 2014 के फीफा विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी। टीम हालांकि फाइनल हार गई थी।

यह भी पढ़ें- लिमिटेड ओवर क्रिकेट में कैसा रहा भारतीय टीम के लिए साल 2020, जानें वनडे और टी-20 फॉर्मेट के यह आंकड़े ?

वह शानदार मिडफील्डर भी थे और अर्जेंटीना के लिए उन्होंने आठ मैच खेले थे। वह रिवर प्लेट, शेफील्ड युनाइटेड और लीड्स युनाइटेड जैसे फुटबाल क्लबों के लिए खेले थे। अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने उन्हें श्रद्धंजलि दी और इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट लिखा।

मेसी ने दोनों का 2014 विश्व कप का एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, "आपके साथ काफी कुछ साझा करना संतोषजनक था। एलेजेंड्रो शानदार इंसान थे, साथ ही एक शानदार पेशेवर जिन्होंने मेरा करियर बनाया और मैंने उनसे काफी कुछ सीखा। हमने एक साथ मिलकर फुटबाल में कई यादगार लम्हें साझा किए हैं। उनके दोस्तों और परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं।"

साबेला के निधन की खबर डिएगो माराडोना के निधन के दो सप्ताह बाद आई है। वह माराडोना के साथ 1980 दशक की शुरुआत में खेल चुके हैं।