A
Hindi News खेल अन्य खेल पूर्व फुटबॉलर विजयन ने युवाओं से की अपील, सुनील छेत्री के नक़्शे कदम को करें फॉलो

पूर्व फुटबॉलर विजयन ने युवाओं से की अपील, सुनील छेत्री के नक़्शे कदम को करें फॉलो

विजयन ने राष्ट्रीय टीम के मौजूदा कप्तान सुनील छेत्री के समर्पण की तारीफ की है और देश के युवाओं से अपील की है कि वे भारत के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी के नक्शे कदम पर चलें

Sunil Chhetri- India TV Hindi Image Source : TWITTER Sunil Chhetri

नई दिल्ली| भारत के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी आई.एम. विजयन ने राष्ट्रीय टीम के मौजूदा कप्तान सुनील छेत्री के समर्पण की तारीफ की है और देश के युवाओं से अपील की है कि वे भारत के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी के नक्शे कदम पर चलें। विजयन और छेत्री ने रविवार शाम इंस्टाग्राम पर बात की।

एआईएफएफ डॉट कॉम के मुताबिक, "यह काफी सरल चीज है। जिंदगी काफी छोटी है और फुटबॉल खेलने का समय छोटा है। आप फुटबॉल अपने पैर से खेलते हो लेकिन आप इसे अपने सिर पर जाने नहीं दे सकते अन्यथा यह काफी अलग होता है।"

विजयन ने इस बयान से जमीन से जुड़े रहने की अहमियत पर जोर दिया और कहा कि यही बात जीवन के बाकी लोगों पर लागू होती है।

विजयन ने छेत्री से कहा, "मैं आपके मैच देखता हूं और आप जिस समर्पण तथा निश्चय के साथ अपने क्लब या देश के लिए खेलते हो, वो शानदार है। आपने भारत के लिए जितने मैच खेले हैं और जितने गोल किए हैं, वो काफी बड़ी उपलब्धि है।"

पूर्व खिलाड़ी ने कहा, "मैंने कई युवा खिलाड़ियों और आने वाले खिलाड़ियों जैसे, सहल अब्दुल समद, आशिके कुरुनियन से बात की है। मैंने उनसे कहा है कि वह आपको देखें। आप कैसे खेलते हैं, कैसे चीजें करते हैं। मैंने उनसे आपका उदाहरण लेने को कहा है।"

ये भी पढ़ें : ओलंपिक में अपना बेस्ट देने के लिए ट्रेनिंग करने को बेताब हैं वेटलिफ्टर मीराबाई चानू

वहीं छेत्री ने भी विजयन की विनम्रता की तारीफ की है।

उन्होंने कहा, "अगर आप लोगों को एक सुपर स्टार की विनम्रता को देखना है तो यह (विजयन) आपके सामने हैं। अगर आप ऐसे खिलाड़ी को देखना चाहते हैं जिसने खेल सिर्फ इसलिए खेला हो, क्योंकि वो खेल से मोहब्बत करता है तो आपके सामने उदाहरण है। अगर आपको ऐसा कोई उदाहरण मिले जो हर तरह से शानदार हो और फिर भी जमीन से जुड़ा हो, तो यह हैं।"