A
Hindi News खेल अन्य खेल आखिर क्या है 'आयरनमैन चैलेंज', जिसके जरिये ये पूर्व ओलंपिक चैम्पियन जुटाएगा धनराशि

आखिर क्या है 'आयरनमैन चैलेंज', जिसके जरिये ये पूर्व ओलंपिक चैम्पियन जुटाएगा धनराशि

पूर्व ओलंपिक चैम्पियन जान फ्रोडेनो कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए राशि जुटाने के मकसद से घर में आयरन मैन चैलेंज को पूरा करेंगे।

Jan Fordeno- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @TYRSPORT Jan Fordeno

बर्लिन| जर्मनी के पूर्व ओलंपिक चैम्पियन जान फ्रोडेनो कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए राशि जुटाने के मकसद से घर में आयरन मैन चैलेंज को पूरा करेंगे। जेनोवा (स्पेन) स्थित अपने घर में शनिवार को सुबह छह बजे (भारतीय समयनुसार सुबह (11.30 बजे) इसे शुरू करेगे जिसका ऑनलाइन माध्यम से सीधा प्रसारण होगा।

इस दौरान वह अपने घर के तरणताल में तैराकी कर 3.8 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। इसके बाद अभ्यास करने वाली बाइक को 180 किलोमीटर तक चलायेंगे और फिर ट्रेडमील पर दौड़कर मैराथन (42 किलोमीटर) पूरा करेंगे।

बीजिंग ओलंपिक में ट्रायथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ मैं इसके जरिये उन लोगों का समर्थन करना चाहता हूं जो इन दिनों हर रोज अस्पताल में प्रतिस्पर्धा कर रहे।" आयरनमैन विश्व चैम्पियनशिप का खिताब तीन बार जीतने वाले 38 साल के फ्रोडेनो ने कहा, ‘‘ यह सिर्फ मनोरंजन के लिए नहीं है, मैं यह दिखाना चाहता हूं की घर से भी काफी कुछ किया जा सकता है। मेरे लिए यह स्पेन में चिकित्सकों का मदद करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है। ’’ उन्होंने इस दौरान प्रशंसकों से दान करने की अपील की।