A
Hindi News खेल अन्य खेल दर्शकों के बिना ही हो सकती है फॉर्मूला वन : अधिकारी

दर्शकों के बिना ही हो सकती है फॉर्मूला वन : अधिकारी

फॉर्मूला वन मोटरस्पोटर्स के प्रबंध निदेशक रॉस ब्राउन ने कहा है कि कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए दर्शकों के बिना ही 2020 सीजन का आयोजन हो सकता है।

Formula One Race Season 2020 News in Hindi- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Formula One can happen without audience: officials

लंदन। फॉर्मूला वन मोटरस्पोटर्स के प्रबंध निदेशक रॉस ब्राउन ने कहा है कि कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए दर्शकों के बिना ही 2020 सीजन का आयोजन हो सकता है। कोरोनावायरस के कारण इस सीजन में अब तक नौ रेस या तो रद्द कर दिए गए हैं या फिर स्थगित कर दिए गए हैं। इन में ऑस्ट्रेलिया में 15 मार्च को होने वाली सीजन की पहली रेस और मई में होने वाली मोनाको ग्रां प्री भी शामिल है।

ब्राउन ने स्काई स्पोटर्स से कहा, " टीमों के लिए और दर्शकों के लिए यात्रा करना एक बड़ा मुद्दा है। एक बार आप वहां पहुंचने के बाद बहस कर सकते हैं, हम काफी आत्म-निहित हो सकते हैं। हमारा विचार शायद एक यूरोपीय शुरूआत के अनुकूल होगा और यह बंद दरवाजों के बीच हो सकती है।"

उन्होंने कहा, " हमारे पास दर्शकों को लेकर कोई मारामारी नहीं है। यह सही नहीं है। लेकिन यह किसी भी तरह के रेस ना होने से अच्छा है। "

फ्रेंच ग्रां प्री का आयोजन 28 जून को होने की संभावना है। ब्राउन का मानना है कि जुलाई में इसके होने की ज्यादा उम्मीद है।

उन्होंने कहा, " अगर जुलाई के शुरूआत में भी शुरूआत करते हैं तो हम 19 रेस का सीजन कर सकते है। मेरा मानना है कि सप्ताह के अंत में तीन रेस का आयोजन किया जा सकता है। लेकिन हमें सभी संभावनाओं को तलाशना होगा। "