A
Hindi News खेल अन्य खेल फ्रेंच ओपन: जॉमे मुनर को हराकर नोवाक जोकोविक तीसरे दौर में पहुंचे

फ्रेंच ओपन: जॉमे मुनर को हराकर नोवाक जोकोविक तीसरे दौर में पहुंचे

तीसरे दौर में जोकोविक का सामना स्पेन के रोबर्टो बतिस्टा अगुट से होगा

<p>नोवाक जोकोविक</p>- India TV Hindi नोवाक जोकोविक

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने स्पेन के क्वालीफायर जॉमे मुनर को हराकर साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। 12 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविक ने बुधवार को यहां पुरुषों के दूसरे दौर के मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-155 मुनर को सीधे सेटों में 7-6, 6-4 6-4 से मात दी। टूर्नामेंट में 20वीं वरीयता प्राप्त जोकोविक ने यह मुकाबला दो घंटे 18 मिनट में जीता।

तीसरे दौर में जोकोविक का सामना स्पेन के रोबर्टो बतिस्टा अगुट से होगा जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में कोलम्बिया के सेंटियागो गिराल्डो को दो घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 7-5, 6-3 से हराया। इस बीच फ्रांस के जेरेमी चार्डी ने चेक गणराज्य के टॉमस बेर्दिक को एक मैराथन मुकाबले में 7-6, 7-6, 1-6, 5-7, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली है। चार्डी ने पांच सेटों तक इस मैच को चार घंटे 13 मिनट में जीता। 

वहीं, एक और मुकाबले में स्पेन के पाब्लो केरोनो बुस्ता ने अर्जेंटीना के फ्रेड्रिको डेलबोनिस को मात देकर तीसरे दौर में जगह बना ली। 10वीं वरीयता प्राप्त बुस्ता ने पुरुष एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में डेलबोनिस को 7-6, 7-6, 6-3, 6-4 से हराया। स्पेनिश खिलाड़ी ने तीन घंटे 17 मिनट में यह मुकाबला जीता। तीसरे दौर में बुस्ता का मुकाबला इटली के मार्को सेकिनातो से होगा जिन्होंने अर्जेंटीना के मोर्को ट्रुंगेलिटी को एक घंटे 58 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 7-6, 6-1 से हराया।