A
Hindi News खेल अन्य खेल डोमिनिक थिएम को हराकर राफेल नडाल ने 11वीं बार जीता फ्रेंच ओपन का खिताब

डोमिनिक थिएम को हराकर राफेल नडाल ने 11वीं बार जीता फ्रेंच ओपन का खिताब

राफेल नडाल ने डोमिनिक थीम को हराकर जीता फ्रेंच ओपन का खिताब।

<p>राफेल नडाल</p>- India TV Hindi राफेल नडाल

दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार और क्ले कोर्ट के बादशाह कहे जाने वाले राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन 2018 का खिताब अपने नाम कर लिया। नडाल ने फाइनल में डोमिनिक थिएम को हराकर 11वीं फ्रेंच ओपन का खिताब जीता। नडाल को ये मैच जीतने के लिए ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा और उन्होंने थिएम को सीदे सेटों में 6-4, 6-3, 6-2 से शिकस्त दी। इसके साथ ही नडाल ने रिकॉर्ड 11वीं बार इस खिताब को जीतने में कामयाबी पाई है। लगभग 3 घंटे चले इस मुकाबले में नडाल ने शुरू से ही अपना दबदबा बना लिया और थिएम को बैकफुट पर बनाए रखा।

मैच में किसी भी पल ऐसा नहीं लगा कि नडाल पिछड़ रहे हैं या थिएम वापसी कर सकते हैं। हालांकि पहले सेट में थीम ने नडाल को टक्कर देने की कोशिश की थी लेकिन नडाल ने आखिर में सेट 6-4 से जीत लिया। इसी तरह दूसरे सेट में भी थिएम पर नडाल शिकंजा कसते नजर आए और सेट को 6-3 से अपने नाम कर लिया। लग रहा था कि शायद तीसरे सेट को जीतकर थीम मैच में वापसी कर सकते हैं। लेकिन नडाल ने थिएम को वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

नडाल ने तीसरे सेट को भी 6-2 से जीतकर इतिहास रच दिया। खिताब जीतने के बाद नडाल बेहद खुश दिखाई दिए औरर उन्होंने इसे यादगार जीत बताया। नडाल ने कहा, 'ये अतुल्य है। मैं बहुत खुश हूं। डोमिनिक ने अच्छा खेल दिखाया वो मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि आप आने वाले कुछ सालों में यहां जरूर जीत सकोगे। मेरे लिए ये जीत बेहद जरूरी थी। क्योंकि डोमिनिक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। तीसरे सेट में मैं मुश्किल में था क्योंकि मुझे क्रैंप से जूझना पड़ रहा था। मैं काफी डर गया था। लेकिन शायद इसी को खेल कहते हैं। मुझे किताब जीतने की खुशी है।'