A
Hindi News खेल अन्य खेल फ्रेंच ओपन 2019: महिला सिंगल्स में हुआ बड़ा उलटफेर, 18 साल की खिलाड़ी से हारी वर्ल्ड नंबर पांच एंगलिक केर्बर

फ्रेंच ओपन 2019: महिला सिंगल्स में हुआ बड़ा उलटफेर, 18 साल की खिलाड़ी से हारी वर्ल्ड नंबर पांच एंगलिक केर्बर

वर्ल्ड नंबर-5 जर्मनी की एंगलिक केर्बर को पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। टूर्नामेंट की पांचवीं सीड केर्बर को 18 साल की गैरवरीय रूसी खिलाड़ी एनास्तासिया पोतापोवा ने सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से मात दी।

एंगलिक केर्बर और एनास्तासिया पोतापोवा- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES एंगलिक केर्बर और एनास्तासिया पोतापोवा

पेरिस। स्पेन की महिला टेनिस खिलाड़ी गार्बिने मुगुरूजा ने रविवार को यहां जारी साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में जगह बना ली है। मुगुरूजा ने तीन सेट तक चले एकल वर्ग के मैच में अमेरिका की टेलर टाउन्सेंड को 5-7, 6-2, 6-2 से मात दी। स्पेनिश खिलाड़ी ने पहले सेट में खराब शुरुआत की लेकिन अगले दो सेट में जीत दर्ज करने में उसे कोई खास पेरशानी नहीं हुई। मुगुरूजा ने पहले सर्व पर 73 जबकि दूसरे सर्व पर 72 प्रतिशत अंक अर्जित किए। उन्होंने कुल 37 विनर भी दागे। 

एक अन्य मैच में क्रोएशिया की पेत्रा मार्टिक ने ट्यूनिशिया की ओन्स जाबेउर को मात दी थी। मार्टिक को अगले दौर में पहुंचने में एक घंटे और तीन मिनट का समय लगा। उन्होंने 6-1, 6-2 से जीत दर्ज की। क्रोएशियाई खिलाड़ी ने इस मुकाबले में मेहज आठ अनफोर्सड एरर किए जबकि उनकी विपक्षी ने कुल 27 अनफार्सड एरर किए। 

स्वीडन की जोहाना लार्सन भी दूसरे दौर में पहुंच गई। उन्होंने सीधे सेटों में माग्दालेना राइबारिकोवा को 6-3, 6-4 से पराजित किया। दूसरे दौर में लार्सन का सामना मुगुरुजा से होगा। स्वीडन की खिलाड़ी ने राइबारिकोवा को मात देने के लिए एक घंटे और 21 मिनट का समय लिया। 

इससे पहले, वर्ल्ड नंबर-5 जर्मनी की एंगलिक केर्बर को पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। टूर्नामेंट की पांचवीं सीड केर्बर को 18 साल की गैरवरीय रूसी खिलाड़ी एनास्तासिया पोतापोवा ने सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से मात दी। पूरे मैच में दोनों खिलाड़ियों ने 21-21 अनफोर्सड एरर किए, लेकिन पोतापोवा ने कुल 28 विनर्स जड़े। जर्मन खिलाड़ी केवल 16 विनर्स ही लगा पाई।