A
Hindi News खेल अन्य खेल फ्रेंच ओपन : हालेप का हरा ओस्टापेंको ने जीता पहला ग्रैंड स्लैम

फ्रेंच ओपन : हालेप का हरा ओस्टापेंको ने जीता पहला ग्रैंड स्लैम

लातविया की युवा टेनिस खिलाड़ी जेलेना ओस्टापेंको ने शनिवार को लाल बजरी पर खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टर्नामेंट फ्रेंच ओपन के महिला एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है।

French Open- India TV Hindi Image Source : AP French Open

पेरिस: लातविया की युवा टेनिस खिलाड़ी जेलेना ओस्टापेंको ने शिनवार को लाल बजरी पर खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टर्नामेंट फ्रेंच ओपन के महिला एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल में ओस्टापेंको ने उलटफेर करते हुए रोमानिया की सिमोना हालेप को मात देते हुए खिताब जीता। ओस्टापेंकों ने तीन सेटों तक चले इस मैच में हालपे को 4-6, 6-4, 6-3 से मात दी। यह मुकाबला एक घंटे 59 मिनट तक चला। 

20 वर्षीय ओस्टापेंको का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है। इसी के साथ वह फ्रेंच ओपन जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं। पहला सेट हारने के बाद ओस्टापेंको ने दूसरे सेट में शानदार वापसी की और हालेप पर 3-0 की बढ़त ले ली। उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन का जारी रखते हुए सेट जीता और मुकाबला तीसरे सेट में ले गईं। 

तीसरे सेट में भी ओस्टापेंको ने हालेप पर 3-1 की बढ़त ले ली थी। जिसे कायम रखते हुए उन्होंने हालेप के ग्रैंड स्लैम जीतने के सपने को पूरा नहीं होने दिया। विश्व की 47वीं वरीयता प्राप्त ओस्टापेंको अब 12 स्थान पर आ सकती हैं। खिताबी जीत के अपने सफर में उन्होंने समांथा स्तोसुर, कैरोलिना वोज्नियाकी, और टिमए बाकसिनज्स्की को मात दी।