A
Hindi News खेल अन्य खेल ब्रिटेन में फंसे रहने के बाद भारत लौटे फ्रेंच ओपन जूनियर चैंपियन यश फड़ते

ब्रिटेन में फंसे रहने के बाद भारत लौटे फ्रेंच ओपन जूनियर चैंपियन यश फड़ते

उदीयमान स्क्वॉश खिलाड़ी और फ्रेंच ओपन जूनियर चैंपियन यश फड़ते ब्रिटेन में लगभग ढाई महीने तक फंसे रहने के बाद सोमवार को अपने गृह राज्य गोवा लौट गये। 

<p>ब्रिटेन में फंसे...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/YASH FADTE ब्रिटेन में फंसे रहने के बाद भारत लौटे फ्रेंच ओपन जूनियर चैंपियन यश फड़ते 

पणजी। उदीयमान स्क्वॉश खिलाड़ी और फ्रेंच ओपन जूनियर चैंपियन यश फड़ते ब्रिटेन में लगभग ढाई महीने तक फंसे रहने के बाद सोमवार को अपने गृह राज्य गोवा लौट गये। अठारह वर्षीय फड़ते मार्च में अभ्यास के लिये ब्रिटेन गये थे। वहां से लौटने के बाद उन्हें पणजी में पृथकवास पर रखा गया है।

फड़ते ने फोन पर पीटीआई से कहा कि वह स्वदेश लौटकर खुश हैं लेकिन उन्होंने गोवा सरकार की बसों में सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किये जाने पर नाखुशी जतायी। वह इसी तरह की एक बस में मुंबई से गोवा पहुंचे थे। यह युवा खिलाड़ी सोलिहल आर्डेन क्लब में डेढ़ महीने के प्रशिक्षण के लिये सात मार्च को ब्रिटेन रवाना हुआ था। फड़ते को 29 अप्रैल को वापस लौटने से पहले कुछ टूर्नामेंटों में भी भाग लेना था।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने प्रशिक्षण शुरू कर दिया था और दो सप्ताह तक अभ्यास भी किया लेकिन इसके बाद ब्रिटेन में लॉकडाउन घोषित कर दिया। दुर्भाग्य से भारत और ब्रिटेन दोनों ने एक ही दिन अपने हवाई अड्डे बंद करने की घोषणा की और मुझे वहां किराये के कमरे में रहना पड़ा। ’’ फड़ते ने कहा कि लॉकडाउन के बाद किराने का सामान और अन्य वस्तुएं खरीदना मुश्किल हो गया था क्योंकि वहां उन्हें ऊंची कीमतों पर बेचा जा रहा था।