A
Hindi News खेल अन्य खेल 27 सितंबर से फ्रेंच ओपन की हो सकती है शुरुआत : रिपोर्ट

27 सितंबर से फ्रेंच ओपन की हो सकती है शुरुआत : रिपोर्ट

कोविड-19 के कारण फ्रेंच ओपन को सितंबर तक के लिए टाल दिया गया था। टूर्नामेंट को फिर से शुरू करने की शुरूआती तारीख 20 सितंबर से रखी गई थी।

french open, french open 2020, tennis news, coronavirus- India TV Hindi Image Source : GETTY french open

कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनियाभर में खेल आयोजन बंद पड़े हुए हैं लेकिन इस बीच फ्रेंच ओपन 2020 को 27 सितंबर से शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है। इससे पहले इसका आयोजन 24 मई से सात जून तक होना था। कोविड-19 के कारण इसे सितंबर तक के लिए टाल दिया गया था। टूर्नामेंट को फिर से शुरू करने की शुरूआती तारीख 20 सितंबर से रखी गई थी, लेकिन ली पेरिसियन न्यूजपेपर्स की रिपोर्ट के अनुसार इसका आयोजन 27 सितंबर से शुरू हो सकता है।

इसके स्थगन की घोषणा पहली बार मार्च में किया गया था क्योंकि उस समय कोरोना महामारी से लड़ने के लिए फ्रांस में लॉकडाउन शुरू हो गई थी। इस फैसले पर कई खिलाड़ियों ने हैरानी भी जताई थी क्योंकि उनका कहना था कि यह फैसला लेने से पहले उनसे विचार नहीं किया गया।

कोरोनावायरस महामारी के कारण सभी तरह की खेल गतिविधियां रूकी हुई है। विंबलडन टूर्नामेंट 2020 को तो रद्द ही कर दिया गया है। 1945 के बाद यह पहली बार हुआ है जब विंबलडन को रद्द किया गया है। यह 29 जून से 12 जुलाई तक के बीच खेला जाना था।

हालांकि अभी अमेरिकी ओपन और रोजर्स कप को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है।