A
Hindi News खेल अन्य खेल प्रणय ने लिन डैन को हराया, साइना और कश्यप दूसरे दौर में

प्रणय ने लिन डैन को हराया, साइना और कश्यप दूसरे दौर में

पेरिस: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय ने मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन चीन के लिन डैन को हराया जबकि साइना नेहवाल और पी कश्यप भी फ्रेंच ओपन सुपर सीरिज के दूसरे दौर में पहुंच गए। गैर

प्रणय ने लिन डैन को...- India TV Hindi प्रणय ने लिन डैन को हराया, साइना और कश्यप दूसरे दौर में

पेरिस: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय ने मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन चीन के लिन डैन को हराया जबकि साइना नेहवाल और पी कश्यप भी फ्रेंच ओपन सुपर सीरिज के दूसरे दौर में पहुंच गए।

गैर वरीय प्रणय ने तीसरी वरीयता प्राप्त अपने प्रतिद्वंद्वी को 14 . 21, 21 . 11, 21 . 17 से मात दी । वहीं शीर्ष वरीयता प्राप्त साइना ने दुनिया की 14वें नंबर की खिलाड़ी कनाडा की मिशेले लि को 21 . 18, 21 . 13 से हराया । आठवीं वरीयता प्राप्त कश्यप ने स्थानीय खिलाड़ी थामस रक्सेल को 21 . 11, 22 . 20 से हराया।

ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी थाईलैंड के जोंगकोल्फान के और रविंडा पी को 21 . 15, 21 . 12 से हराकर दूसरे दौर में पहुंच गई ।

दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत हालांकि तियान हूवेइ से 15 . 21, 21 . 13, 11 . 21 से हारकर बाहर हो गए । यह इस चीनी खिलाड़ी के हाथों इस सत्र में श्रीकांत की चौथी हार है ।

प्रणय पहले सेट में आसानी से हार गए जब लिन ने 21 . 14 से सेट अपनी झोली में डाला । इसके बाद प्रणय ने शानदार वापसी की और दूसरा सेट जीतकर स्कोर 2 . 2 से बराबर कर लिया । निर्णायक सेट में प्रणय शुरूआत में आगे थे लेकिन लिन ने वापसी करके स्कोर 5 . 15 किया । इसके बाद प्रणय ने हालांकि बेहतरीन खेल दिखाते हुए जीत अपने नाम की ।

महिला एकल में राष्ट्रीय खेलों की चैम्पियन मिशेल ने अच्छी शुरूआत करते हुए पहले गेम में 7-3 की बढ़त बनाई लेकिन साइना ने इसके बाद लगातार छह अंक के साथ बढ़त हासिल कर ली।

दोनों खिलाडि़यों के बीच प्रत्येक अंक के लिए संघर्ष देखने को मिला और 16-16 पर तब स्कोर बराबर था तब साइना ने हावी होते हुए पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में साइना ने शानदार शुरूआत करते हुए 12-5 की बढ़त बनाई और फिर उन्हें गेम और मैच अपने नाम करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

दूसरी तरफ पुरूष एकल में कश्यप पहले गेम में 1-3 से पिछड़ने के बाद वापसी करने में सफल रहे और स्कोर 6-6 से बराबर कर दिया। इस भारतीय को इसके बाद पहले गेम को जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई।
दूसरे गेम में कश्यप ने अच्छी शुरूआत करते हुए 8-4 की बढ़त बनाई। थामस ने इसके बाद स्कोर 8-8 किया लेकिन कश्यप ने फिर 18-13 की बढ़त बना ली।
थामस ने 20-20 पर दोबारा बराबरी हासिल की लेकिन कश्यप ने लगातार दो अंक के साथ गेम और मैच जीत लिया।
साइना का सामना अब जापान की मिनात्सु मितानी से होगा । वहीं कश्यप इंग्लैंड के राजीव ओसेफ से खेलेंगे ।