A
Hindi News खेल अन्य खेल जिब्राल्टर शतरंज उत्सव: सिर्फ 36 चालों में भारत के डी गुकेश ने नीदरलैंड के खिलाड़ी को दी मात

जिब्राल्टर शतरंज उत्सव: सिर्फ 36 चालों में भारत के डी गुकेश ने नीदरलैंड के खिलाड़ी को दी मात

शुरूआती दौर में हमवतन पी वी नंधिधा से हार झेलने वाले प्रागनानांधा ने शुक्रवार को शानदार तरीके से वापसी करते हुए चौथे दौर में रूस के वोलदार मुर्जिन पर जीत दर्ज की।

D. Gukesh- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @DGUKESH D. Gukesh

जिब्राल्टर| भारत के युवा खिलाड़ी आर. प्रागनानांधा और डी गुकेश ने यहां 18वें जिब्राल्टर शतरंज उत्सव में मास्टर्स वर्ग के चौथे दौर में शानदार जीत हासिल की जबकि जार्जिया के इवान चेपेरिनोव ने अब तक सभी बाजियां जीतकर एकल बढ़त बना ली है। 

शुरूआती दौर में हमवतन पी वी नंधिधा से हार झेलने वाले प्रागनानांधा ने शुक्रवार को शानदार तरीके से वापसी करते हुए चौथे दौर में रूस के वोलदार मुर्जिन पर जीत दर्ज की। इस जीत के साथ उनके तीन अंक हो गये हैं। गुकेश ने नीदरलैंड के खिलाड़ी पीटर लोम्बायर्स को 36 चालों में मात दी और इस जीत के साथ उनके भी तीन अंक हो गये। 

अन्य भारतीयों में युवा जीएम वैभव सूरी ने दुनिया के सातवें नंबर के फ्रांस के खिलाड़ी मैक्सिम वाचियर लग्रेव से ड्रा खेला। शीर्ष वरीय शकरियार मामेदयारोव अर्जेंटीना के लियोनड्रो क्रिसा से ड्रा खेलकर आधा अंक गंवा बैठे। टूर्नामेंट में शीर्ष भारतीयों बी अधिबान और के शशिकिरण को मिश्रित नतीजे मिले। 

अधिबान ने हमवतन एम आर ललित बाबू से ड्रा खेलकर अंक बांटे जबकि शशिकिरण ने अजरबेजान की महिला ग्रैंडमास्टर गुनय मामदजादा को 41 चाल में शिकस्त दी।