A
Hindi News खेल अन्य खेल फ्रेंच ओपन में नडाल को छठी वरीयता देना अनुचित : शारापोवा

फ्रेंच ओपन में नडाल को छठी वरीयता देना अनुचित : शारापोवा

पेरिस: रूस की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने नौ बार फ्रेंच ओपन खिताब जीत चुके और मौजूदा चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल को इस बार के टूर्नामेंट के लिए छठी वरीयता दिए जाने

फ्रेंच ओपन में नडाल को...- India TV Hindi फ्रेंच ओपन में नडाल को छठी वरीयता देना अनुचित : शारापोवा

पेरिस: रूस की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने नौ बार फ्रेंच ओपन खिताब जीत चुके और मौजूदा चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल को इस बार के टूर्नामेंट के लिए छठी वरीयता दिए जाने पर शुक्रवार को नाराजगी जताई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, नडाल के एटीपी विश्व रैंकिंग में सातवें पायदान पर फिसलने के बाद उन्हें रविवार से शुरू हो रहे फ्रेंच ओपन में छठी वरीयता दी गई है।

माना जा रहा है कि टूर्नामेंट में उन्हें कठिन ड्रा मिला है। नडाल अगर पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में पहुंचते हैं तो उनका सामना शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविक से हो सकता है।

महिला वर्ग में दूसरी वरीय शारापोवा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "इस साल सभी को नडाल से बहुत उम्मीदें हैं। नडाल नौ बार फ्रेंच ओपन जीतने में कामयाब रहे हैं। मुझे लगता है कि उन्हें छठी वरीयता देना अनुचित है और यह उनके कद के हिसाब से सही भी नहीं लगता।"

ब्रिटेन के एंडी मरे ने जोकोविक को खिताब का प्रबल दावेदार बताया है, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने भी कहा कि नडाल को दरकिनार नहीं किया जा सकता। ग्रैंड स्लैम खिताब 17 बार अपने नाम कर चुके स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने भी कहा कि नडाल कठिन ड्रा में हैं लेकिन वह खिताब बचाने उतरेंगे और कड़ी चुनौती पेश करने में कामयाब होंगे।

फेडरर के अनुसार, "अगर क्वार्टर फाइनल में नडाल और जोकोविक आमने-सामने होते हैं तो जोकोविक ज्यादा दवाब में होंगे।"

गौरतलब है कि नडाल के नाम 14 ग्रैंड स्लैम खिताब हैं। चोट के कारण उनका पिछला सत्र काफी प्रभावित रहा था। नडाल को पिछले 11 सालों में 10वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के लिए बुल्गारिया को ग्रिगोर दिमित्रोव, जोकोविक, मरे और फेडरर से पार पाना होगा।