A
Hindi News खेल अन्य खेल ग्रैंडस्लैम विम्बलडन के रद्द होने की संभावना: जैमी मर्रे

ग्रैंडस्लैम विम्बलडन के रद्द होने की संभावना: जैमी मर्रे

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए विम्बलडन के आयोजकों के पास सिर्फ इस रद्द करने के अलावा दूसरा विकल्प शायद नहीं है।

Wimbledon- India TV Hindi Image Source : GETTY Wimbledon

लंदन| एंडी मर्रे के भाई और दो बार के चैम्पियन पुरुष युगल खिलाड़ी जैमी मर्रे ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए विम्बलडन के आयोजकों के पास सिर्फ इस रद्द करने के अलावा दूसरा विकल्प शायद नहीं है। सात जून तक टेनिस के सभी टूर्नामेंटों को रद्द या स्थगित कर दिया गया है। इससे यूरोपीय क्ले कोर्ट का पूरे सत्र रद्द हो गया।

घसियाले कोर्ट पर खेले जाने वाले एकमात्र ग्रैंडस्लैम (विम्बलडन) के भी बुधवार को रद्द होने की संभावना है। विम्बलडन के आयोजकों ने इस बात से इन्कार कर दिया कि वे दो बिना दर्शकों के दो सप्ताह के (29 जून से 12 जुलाई) टूर्नामेंट का आयोजन करेंगे। फ्रेंच ओपन पहले ही स्थगित कर दिया गया है जिसका आयोजन सितंबर के आखिर में होने की संभावना है ,ऐसे में विंबलडन को किसी दूसरे तारीखों पर कराना मुश्किल होगा।

स्काटलैंड के 34 साल के इस खिलाड़ी ने बीबीसी से कहा, ‘‘ मुझे उनके लिए बुरा लग रहा है, टूर्नामेंट को पीछे खिसकाना मुश्किल होगा क्योंकि इससे आप दूसरे टूर्नामेंटों को परेशानी में डालेंगे जो तय समय पर हो सकता है।’’ मर्रे 2015 में पुरुष युगल के फाइनल में पहुंचे थे जबकि वह दो बार मिश्रित युगल खिताब जीत चुके है। उन्होंने कहा, ‘‘ इस महामारी से बचने के लिए मैं घर में हू और सभी जरूरी एहतियात अपना रहा हू। इसके साथ ही मैं फिट रहने की कोशिश कर रहा हूं।’’